Indian Cricket Team Coach: Rahul Dravid बने रहेंगे भारतीय टीम के हेडकोच, BCCI ने किया कन्फर्म

Indian Cricket Team Coach: भारतीय टीम के हेडकोच को लेकर उठ रहे सवालों का जवाब देते हुए बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि राहुल द्रविड़ ही मुख्य कोच का पद संभालेंगे।

Update: 2023-11-29 08:30 GMT

Rahul Dravid Continue as Head Coach of Team India (Pic Credit-Social Media)

Indian Cricket Team Coach: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और टीम इंडिया के सहयोगी स्टाफ (सीनियर पुरुष) के लिए अनुबंध के विस्तार की घोषणा कर दी है। हाल ही में खत्म हुए, आईसीसी मेंस क्रिकेट विश्व कप 2023 के बाद उनके अनुबंध की अवधि समाप्त होने के बाद बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ के साथ चर्चा की। जिसके बाद सर्वसम्मति से राहुल द्रविड़ के कार्यकाल को आगे बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की गई। वर्ल्ड कप में हर मिलने के बाद भारतीय टीम के हेडकोच को लेकर चल रही अटकलों को शांत करते हुए, बीसीसीआई ने खुद राहुल द्रविड़ के आगे के कार्य के बारे में जानकारी साझा कि है। जिसमे यह साफ है कि राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के साथ मुख्य कोच के पद पर बने रहेंगे। राहुल द्रविड़ के साथ उनके सहयोगी टीम कोच बल्लेबाज़ी, गेंदबाज़ी और क्षेत्ररक्षण के कोच का कार्यभार भी आगे बढ़ाया जा रहा है।

वर्ल्ड कप में हार के बाद बीसीसीआई ने द्रविड़ पर जताया भरोसा

विश्व कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद, भारतीय फैंस और क्रिकेट टीम के बाकी खिलाड़ियों की तरह, राहुल द्रविड़ का भी दिल टूट गया था। द्रविड़ के गाइडेंस में, भारत ने निडर होकर क्रिकेट खेला और सभी 10 मैच जीते। जिसमें उनकी टीम, न्यूजीलैंड के खिलाफ एकतरफा सेमीफाइनल भी शामिल था। हालांकि, पैट कमिंस के नेतृत्व वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को आसानी से हरा दिया। द्रविड़ ने भले ही अपने पहले कार्यकाल के दौरान आईसीसी खिताब नहीं जीता हो, लेकिन कॉन्ट्रैक्ट का विस्तार बीसीसीआई पदाधिकारियों के उनमें विश्वास को दिखाता है।

राहुल द्रविड़ के साथ सहयोगी स्टाफ भी सीनियर टीम को करेंगे प्रशिक्षित

भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों के मुख्य रूप से प्रशिक्षित करने के लिए राहुल द्रविड़ ने हामी भर दी है। राहुल द्रविड़ के साथ ही उनके सहायक कोचों जिसमे बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और क्षेत्ररक्षण टी दिलीप को बरकरार रखा गया है। पिछले सप्ताह भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने राहुल द्रविड़ से संपर्क किया था जिसमें कार्यकाल विस्तार की संभावना खुली थी। अब इसकी पुष्टि हो गई है कि राहुल द्रविड़ ने इस प्रस्ताव को सहर्ष स्वीकार कर लिया है।

Tags:    

Similar News