World Cup 2023 के बाद रविचंद्रन अश्विन ने तोड़ी चुप्पी, फाइनल की रात को याद कर कही ये बात..

Ravichandran Ashwin On World Cup: रविचंद्रन अश्विन ने भी ऑस्ट्रेलिया को 'आधुनिक क्रिकेट दिग्गज' के रूप में स्वीकार किया और पैट कमिंस की ब्रिगेड को उनकी शानदार जीत के लिए शुभकामनाएं दी।

Update:2023-11-20 13:31 IST

Ravichandran Ashwin On World Cup 2023(Pic Credit-Social Media)

Ravichandran Ashwin On World Cup: भारतीय टीम के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin ) ने वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद अपनी चुप्पी तोड़ी। रविचंद्रन अश्विन को भी वर्ल्ड कप के टीम में शामिल किया गया था। लेकिन प्लेइंग 11 में उनको जगह नहीं दी गई थी। वर्ल्ड कप का खिताब आज जब आस्ट्रेलियाई टीम ने जीत लिया है तो गेंदबाज ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। एक्स, पूर्व में ट्विटर का सहारा लिया, और मेन इन ब्लू के विश्व कप के सपने के टूटने के बाद अपनी भावनाओं को फैंस से शेयर किया। ऑस्ट्रेलिया ने रिकॉर्ड-को बढ़ाते हुए, छठा विश्व कप का खिताब जीत लिया है। अश्विन ने कहा कि यह भारतीय टीम और फैंस के लिए 'बहुत बड़ा दुख' है, साथ ही पूरे टूर्नामेंट में आपने टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन की भी सराहना की। इसके अतिरिक्त अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया को 'आधुनिक क्रिकेट के दिग्गज' के रूप में भी स्वीकार किया और पैट कमिंस की ब्रिगेड को उनकी शानदार जीत के लिए बधाई दी।

एक्स पर अश्विन ने किया पोस्ट

अश्विन ने एक्स पर लिखा, "कल रात बहुत ज्यादा दिल टूट गया। टीम में हर किसी के पास इस अभियान के दौरान याद करने के लिए कई दिन है और @imVkohli @MdShami11 @ImRo45 और @Jaspritbumrah93 का विशेष उल्लेख पूरे टूर्नामेंट में रहा। हालांकि, मैं मदद नहीं कर सकता, लेकिन आधुनिक क्रिकेट के दिग्गजों "ऑस्ट्रेलिया" की सराहना करता हूँ। उन्होंने कल मैदान पर जो किया वह अविश्वसनीय था। उनकी छठी विश्व कप जीत पर बधाई,'' 

शुरुआत से अजेय रहकर फाइनल में भारत को मिली हार 

पैट कमिंस की नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 100,000 से ज्यादा भारतीय प्रशंसकों को चौंकाते हुए आईसीसी मेंस वनडे वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने असाधारण गेंदबाजी कौशल का प्रदर्शन किया, इसके बाद ट्रैविस हेड ने उल्लेखनीय बल्लेबाजी की, जिन्होंने रिकॉर्ड तोड़ 137 रन बनाए। मार्नस लाबुस्चगने ने भी नाबाद अर्धशतक के साथ महत्वपूर्ण योगदान दिया और भारत की मजबूत गेंदबाजी लाइनअप पर काबू पाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जो पूरे टूर्नामेंट में अन्य टीमों के लिए एक बड़ा खतरा साबित हुई थी। आईसीसी ट्रॉफी जीतने की भारत की आकांक्षा अधूरी रह गई। भारतीय प्लेयर्स महत्वपूर्ण फाइनल मैच में अपने बराबर उच्च मानकों की बराबरी नहीं कर पाए। शुरुआत से लेकर अंतिम मैचों में भारत के अच्छे प्रदर्शन के बावजूद भारतीय टीम फाइनल में पिछड़ गई। 42 गेंद शेष रहते हुए ऑस्ट्रेलिया से 6 विकेट से हार गई। इस नतीजे ने वैश्विक स्तर पर क्रिकेट की तीव्र प्रतिस्पर्धा और अप्रत्याशित प्रकृति को उजागर करते हुए, एक प्रमुख आईसीसी खिताब के लिए भारत की प्रतीक्षा को और बढ़ा दिया।

Tags:    

Similar News