Ravichandran Ashwin ने IPL 2024 में अफ़गान प्लेयर के लिए रखी कॉन्ट्रैक्ट की मांग

Ravichandran Ashwin: भारतीय ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन के पास अफगानिस्तान के ऑलराउंडर के लिए आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए खास शब्द थे।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update:2024-01-19 17:53 IST

Ravichandran Ashwin (Pic Credit-Social Media)

Ravichandran Ashwin: भारत बनाम अफगानिस्तान तीन मैचों की टी20 सीरीज रोमांचक अंदाज में समाप्त हुई और मैच दो सुपर ओवर में चला गया। हालाँकि, यह रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया थी। जिसे मैदान पर हंसते हुए देखा गया। क्योंकि उन्होंने घरेलू मैदान पर मेहमानों का सफाया कर दिया था। 3- 0 से अफगानिस्तान को सीरीज हराकर भारत ने जीत दर्ज की। सीरीज में तीसरा मैच बहुत ही रोमांचक रहा। 

तीसरे मैच में अफगान खिलाड़ियों ने भी खींचा ध्यान

भारत अफगानिस्तान के तीसरे मैच में भारत 4 विकेट गवाने के बाद, रोहित शर्मा और रिंकू सिंह के बीच पांचवें विकेट के लिए नाबाद 190 रन की साझेदारी से 212/4 का स्कोर बना पाई। जिसके बाद, इब्राहिम जादरान की अगुवाई वाली टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच को सुपर ओवर में धकेल दिया। जहां रहमानुल्लाह गुरबाज़ और इब्राहिम जादरान ने अर्द्धशतक बनाकर मजबूत शुरुआत दी, वहीं गुलबदीन नायब ने 23 गेंदों में नाबाद 55 रन बनाए। वह टी20ई में अफगानिस्तान के लिए संयुक्त रूप से सबसे तेज अर्धशतक लगाने की सूची में मोहम्मद नबी के साथ शामिल हो गए और निश्चित रूप से कड़ी हार के बावजूद भारतीयों की नजरों में ध्यान में आए।

IPL में अनुबंध की रखी मांग

भारतीय ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन के पास अफगानिस्तान के ऑलराउंडर के लिए आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए खास शब्द थे। जबकि अश्विन ने लिखा।उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर नायब के लिए आईपीएल अनुबंध की मांग की, उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल में भी वॉल्यूम के बारे में बात की। रविचंद्रन अश्विन ने लिखा, "गुलबदीन नायब कहते हैं "कृपया मुझ पर ध्यान दें, क्या आप"?? मैं 50L के बेस प्राइस के साथ एशिया से फिनिशर हूं, ”


32 वर्षीय अफगान क्रिकेटर ने 2018 और 2019 में आईपीएल नीलामी में 50 लाख रुपये के आधार मूल्य पर प्रवेश किया, लेकिन उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला। अफगान खिलाड़ी को पिछले साल दिसंबर में मिनी-नीलामी में अनसोल्ड रखा गया।

Full View


मोहम्मद नबी को पाकर मुंबई इंडियंस खुश

अनुभवी भारतीय ऑलराउंडर आर अश्विन ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि कैसे मुंबई इंडियंस ने अपनी रणनीतियों के साथ शानदार प्रदर्शन किया है। अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की सीरीज जीत के बाद अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि एमआई को आईपीएल 2024 से पहले नबी को अपने साथ शामिल करने में खुशी होगी। अश्विन ने एमआई की शीर्ष स्तरीय रणनीतियों की सराहना करते हुए कहा, एमआई को नीलामी में मोहम्मद नबी को पाकर बहुत खुशी हुई होगी। वह वानखेड़े में स्पिन कर सकते हैं। वह बल्लेबाजी कर सकता है। हमारे पास प्रभाव डालने वाले खिलाड़ी का नियम भी है।'' 

Tags:    

Similar News