रोनाल्डो का जलवा: Real Madrid ने रिकॉर्ड 12वीं बार जीता Champions League

स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो के अच्छे प्रदर्शन के दम पर रियल मेड्रिड (Real Madrid) ने जुवेंतस (Juventus) को फाइनल मैच में मात देकर रिकॉर्ड 12वीं बार चैंपियंस लीग (Champions League) का खिताब जीता है।

Update: 2017-06-04 08:27 GMT
रोनाल्डो का जलवा: Real Madrid ने रिकॉर्ड 12वीं बार जीता Champions League

कार्डिफ: स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) के अच्छे प्रदर्शन के दम पर रियल मेड्रिड (Real Madrid) ने जुवेंतस (Juventus) को फाइनल मैच में मात देकर रिकॉर्ड 12वीं बार चैंपियंस लीग (Champions League) का खिताब जीता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कार्डिफ के मिलेनियम स्टेडियम में शनिवार रात खेले गए मैच में रियल ने जुवेंतस को 4-1 से मात दी।

रोनाल्डो ने गोल कर रियल का खोला खाता

मैच के शुरू होने के 20वें मिनट में ही रोनाल्डो ने गोल कर रियल का खाता खोला। इसकी प्रतिक्रिया में जुवेंतस के लिए 27वें मिनट में मारियो मेंडजुकिक (Mario Mandzukic) ने गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। हालांकि, इस मैच में जुवेंतस की ओर से किया गया यह एकमात्र गोल था।

इसके बाद, 61वें मिनट में कासेमीरो (Casemiro) ने दूसरा गोल कर रियल को 2-1 से बढ़त दिलाई। रोनाल्डो ने तीन मिनट बाद 64वें मिनट में गोल कर तीसरा गोल रियल के खाते में डाला।

यह भी पढ़ें .... Champions League के फाइनल मैच में मची भगदड़, 400 लोग घायल

मैच की समाप्ति के अंतिम मिनट में मार्को असेंसियो (Marco Asensio) ने 90वें मिनट ने चौथा गोल कर रियल को 4-1 से जीत दिलाई।

'मैन ऑफ द मैच' चुने गए रोनाल्डो

इस मैच में रियल के लिए दो गोल करने वाले रोनाल्डो को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। रियल एकमात्र क्लब है, जिसने चैंपियंस लीग का खिताब दूसरे साल भी बरकरार रखा। इसके अलावा, किसी भी क्लब ने लगातार दो बार यह खिताब नहीं जीता है।

13 मैच में 12 गोल

चैंपियंस लीग के इतिहास में रियल एकमात्र क्लब है, जिसने 500 से अधिक गोल दागे हैं। रोनाल्डो अब तक 140 मैचों में 105 गोल कर चुके हैं। इसके अलावा रोनाल्डो इस सीजन में 13 मैच में 12 गोल कर चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने तीन चैंपियंल लीग के फाइनल (2017, 2014 और 2008) में स्कोर करने की उपलब्धि पाई।

 

आगे की स्लाइड्स में देखिए फोटोज

Tags:    

Similar News