IND vs AUS: रिंकू सिंह कैसे कर पाते हैं खतरनाक हिटिंग? कैसे झेल लेते हैं दबाव? अपनी हिटिंग एबिलिटी और प्रेशर झेलने पर किया बड़ा खुलासा

IND vs AUS: रिंकू सिंह और जितेश शर्मा ने 111 रन पर चौथा विकेट गिरने के बाद तेजी से बल्लेबाजी कर 5वें विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी करके टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2023-12-02 11:56 GMT

IND vs AUS (Source_Social Media)

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट गलियारों में नया नाम इन दिनों सनसनी मचा रहा है। इन दिनों फैंस की जुबां पर एक युवा खिलाड़ी का नाम खूब चढ़ा हुआ है। हर कोई इसकी बात कर रहा है। हर किसी को इनकी खतरनाक बैटिंग ने अपना दीवाना बना दिया है। यहां हम किसकी बात कर रहे हैं, ये शायद आपको बताने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इस खिलाड़ी को अब तो हर एक फैंस जानने लगा है। हम यहां पर बात कर रहे हैं युवा सनसनी बन चुके रिंकू सिंह की...

रिंकू सिंह ने एक बार फिर से खेली तूफानी पारी

जी हां... भारतीय क्रिकेट टीम के 26 साल के युवा बाएं हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह धमाल मचा रहा है। इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखे हुए गिने-चुने ही दिन गुजरे हैं, लेकिन अब इनकी बल्लेबाजी से विरोधी गेंदबाज खौफ खाने लगे हैं। हाल ही में रिंकू सिंह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज का हिस्सा हैं, और वहां वो बहुत ही जबरदस्त बल्लेबाजी करके खूब वाहवाही लूट रहे हैं।

चौथे टी-20 मैच में रिंकू के बल्ले से निकली 29 गेंद में 46 रन की पारी

उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ के रहने वाले इस बल्लेबाज की चर्चा ना केवल भारत बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट में देखने को मिल रही है। इस मौजूदा सीरीज की बात करें तो रिंकू काफी विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे हैं, जहां उन्होंने चौथे टी-20 मैच में एक और धमाकेदार पारी खेली, रायपुर में खेले गए इस मैच में इन्होंने बहुत ही खतरनाक अंदाज में केवल 29 गेंद पर 46 रनों की शानदार पारी खेली। इस दौरान रिंकू के बल्ले से 2 छक्के भी निकले, जिसमें एक छक्का 100 मीटर तक जा पहुंचा।

जितेश शर्मा ने रिंकू से पूछा कैसे कर लेते हो हिटिंग?

रायपुर में खेले गए इस मैच में रिंकू सिंह की 46 रन की पारी के साथ ही युवा विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा की 19 गेंद में 35 रन की पारी की मदद से भारत ने 174 रन का स्कोर खड़ा किया और इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पारी को 154 रन पर ही रोककर 20 रनों की बेहतरीन जीत हासिल करने के साथ ही सीरीज में भी 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। भारत के लिए इस मैच में रिंकू और जितेश के बीच 56 रन की अहम साझेदारी हुई। टीम इंडिया की जीत में खास योगदान देने वाले इन दोनों ही बल्लेबाजों के बीच मैच के बाद बातचीत हुई। बीसीसीआई टीवी पर हुई बातचीत के दौरान रिंकू सिंह ने अपनी हिटिंग एबिलिटी के साथ ही प्रेशर में निखरकर सामने आने के राज से पर्दा हटा दिया है।

रिंकू ने हिटिंग एबिलिटी और प्रेशर झेलने के राज से हटाया पर्दा

रिंकू सिंह से जितेश शर्मा ने इस इंटरव्यू के दौरान रिंकू को धन्यवाद देते हुए कहा कि “आपका बहुत शुक्रिया क्योंकि जब हम खेल रहे थे तो आपने ही मुझे शांत रखा।” रिंकू ने जितेश की इस बात पर कहा कि, “हां क्योंकि स्थिति ही ऐसी थी जहां एक साझेदारी की जरुरत थी।“

इसके बाद जितेश ने रिंकू सिंह के द्वारा लगाए गए 100 मीटर के छक्के को याद करते हुए पूछा कि आपके उस 100 मीटर लम्बे छक्के का राज क्या है? इस सवाल पर बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि “आपके साथ ही जिम करता हूं, अच्छा खाता हूं। मुझे जिम में वजन उठाने का बहुत शौक है तो ये ताकत मुझमे अपने आप आ जाती है।”

आईपीएल ने सीखाया कैसे झेलना है दबाव

अब जितेश ने रिंकू कि प्रेशर में भी बहुत ही शांत रहने और प्रेशर को आसानी से झेलने का राज भी जानना चाहा और पूछा कि “आपको देखकर तो लगा ही नहीं कि ये आपकी पहली अंतर्राष्ट्रीय सीरीज है, आप ऐसी मुश्किल स्थिति में भी इतने शांत होकर कैसे खेल रहे थे, शॉट सिलेक्शन बहुत सटीक थे वो कैसे?” इस सवाल पर रिंकू ने कहा, “इतने सालों से आईपीएल खेल रहा हूं, ऐसी स्थिति में खेल चुका हूं और काफी अनुभव हो गया है तो इसलिए ऐसा खेल पाया।”

Tags:    

Similar News