French Open 2017: बोपन्ना-डाब्रोवस्की की जोड़ी ने जीता मिक्स्ड डबल का खिताब

भारतीय पुरुष खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनकी कनाडा की महिला जोड़ीदार गैब्रिएला डाब्रोवस्‍की ने फ्रेंच ओपन का मिश्रित युगल खिताब अपने नाम किया।

Update: 2017-06-08 12:20 GMT
फ्रेंच ओपन: बोपन्ना-डाब्रोवस्की की जोड़ी ने जीता मिक्स्ड डबल का खिताब

पेरिस: भारतीय पुरुष खिलाड़ी रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) और उनकी कनाडा की महिला जोड़ीदार गैब्रिएला डाब्रोवस्‍की (Gabriela Dabrowski) ने लाल बजरी पर खेले जा रहे साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन (French Open) का मिश्रित युगल खिताब अपने नाम कर लिया है।



बोपन्ना और डाब्रोवस्‍की की जोड़ी ने फाइनल में कोलंबिया के रोर्बट फराह (Robert Farah) और जर्मनी की एना लेना ग्रोनेफील्ड (Anna-Lena Groenefeld) की जोड़ी को मात देते हुए यह खिताब अपने नाम किया।

बोपन्ना और डाब्रोवस्‍की की जोड़ी ने फराह और एना की जोड़ी को 2-6, 6-2, (10-12) से मात दी। मैच का फैसला टाई ब्रेकर सेट में निकला। यह बोपन्ना का पहला ग्रैंड स्लैम खिताब है।

इससे पहले बोपन्ना और कनाडा की गैब्रिएला की सातवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने सेमीफाइनल में तीसरी वरीयता प्राप्त आंद्रिया हलावास्कोवा और एडुआर्ड रोजर वेसलीन को 7-5, 6-3 से हराकर खिताबी मुकाबले में स्‍थान बनाया था।

यह भी पढ़ें .... फ्रेंच ओपन : मरे, वावरिंका सेमीफाइनल में, टूर्नामेंट से बाहर हुए नोवाक जोकोविक

बोपन्ना दूसरी बार किसी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंचे थे. वह 2010 में पाकिस्तान के ऐसाम उल हक कुरैशी के साथ अमेरिकी ओपन पुरूष युगल फाइनल में पहुंचे थे। जिसमें उन्हें बाब और माइक ब्रायन ने हराया था।

यह भी पढ़ें .... काॅमेंट्री बॉक्स में सहवाग की कॉमेडी, बोले- कहां फंस गए थे गांगुली ‘बिस्तर में या ….

अब तक भारत के लिएंडर पेस, महेश भूपति और सानिया मिर्जा ही ग्रैंडस्लैम खिताब जीत सके हैं। फ्रेंच ओपन में पेस और सानिया के बाहर होने के बाद बोपन्ना ही टूर्नामेंट में अकेले भारतीय बचे थे।

Tags:    

Similar News