IND vs AFG T20I Series: इस खास खिताब पर कैप्टन रोहित शर्मा ने जमाया अपना अधिकार, 14 महीने बाद टी 20 में वापसी कर रचा इतिहास

IND vs AFG T20I Series: रोहित शर्मा ने अफ़गानिस्तान के खिलाफ पहले T20I के दौरान इतिहास रच दिया। इस खिताब तक पहुंचने वाले पहले मेन क्रिकेटर बने।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-01-12 05:25 GMT

Rohit Sharma (Pic Credit-Social Media)

IND vs AFG T20I Series: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 11 जनवरी को मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ लंबे समय बाद वापसी की। तीन मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच में कैप्टन पारी खेलने में नाकामयाब रहें। वह दो गेंद पर शून्य पर रन आउट हो गए। अपने ओपनिंग पार्टनर शुभमन गिल के साथ गलत बातचीत के कारण वे रन आउट हो गए। हालांकि, इसके बावजूद, ओपनिंग बल्लेबाज ने एक नए ऐतिहासिक खिताब पर अपना कब्जा जमाया। ऐसा करने वाले रोहित शर्मा पहले पुरुष क्रिकेटर बन गए है।

रोहित शर्मा ने 100 टी 20 में जीत हासिल कर रचा इतिहास

रोहित शर्मा ने क्रिकेट के इतिहास में 100 T20I मैच में जीत हासिल करने वाले पहले मेंस खिलाड़ी बन गए है। हालांकि वे सभी मैच में अच्छी पारी खेलने में असमर्थ रहें हो, लेकिन इन 100 मैच में इसका हिस्सा बनने वाले पहले मेंस क्रिकेटर बन गए है। जिससे वे 100 मैचों में मील का पत्थर रखने में कामयाब रहें। रोहित शर्मा ने 14 महीने से अधिक समय के बाद टी20 इंटरनेशनल में वापसी की। अपनी टीम को अफगानिस्तान पर शानदार जीत दिलाई है। रोहित शर्मा ने इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया, 100 T20I जीत हासिल करने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी बने है। इंग्लैंड के दानी व्याट और ऑस्ट्रेलिया के एलिसा हीली और एलिसे पेरी के साथ एक खास समूह में शामिल हुए।

ऑलराउंडर प्रदर्शन से शिवम दूबे ने बटोरी सुर्खियां 

क्रिकेट कौशल का शानदार प्रदर्शन करते हुए, भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टी20I में अफगानिस्तान पर 6 विकेट से शानदार जीत के साथ अपनी टी20 विश्व कप की तैयारी शुरू कर दी है। 11 जनवरी को कोच राहुल द्रविड़ के 51वें जन्मदिन का जश्न मनाते हुए, रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने शानदार जीत हासिल की। जहां ऑलराउंडर शिवम दुबे ने अपनी वापसी से खूब सुर्खियां बटोरीं है। दुबे के शानदार प्रदर्शन ने उनकी ऑलराउंडर प्रतिभा को फैंस और चयनकर्ताओं के बीच प्रदर्शित किया। जिससे हार्दिक पंड्या के बैकअप के रूप में एक मजबूत और बेहतर विकल्प सामने आया है।

पहले गेंद के साथ, शिवम दूबे ने अफगानिस्तान के कप्तान इब्राहिम जादरान को चतुराई से आउट करते हुए एक महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया। लेकिन इसके बाद बल्ले से भी दुबे चर्चे में आए। उन्होंने करियर की सर्वश्रेष्ठ 60 रनों की पारी खेलकर भारत को 15 गेंद शेष रहते जीत दिला दी।

Tags:    

Similar News