संदीप लामिछाने ने खुद को बताया निर्दोष, एक नाबालिग ने लगाया था बलात्कार का आरोप

Sandeep Lamichhane: इस मामले के बाद उनके फैंस का भी गुस्सा सोशल मीडिया पर फूट रहा है। लेकिन अब इस क्रिकेटर ने ट्वीट कर जरिए अपने आप को निर्दोष बताया है। कि लामिछाने ने लिखा 'मैं बेकसूर हूं और कानून में पूर्ण विश्वास रखता हूं। मैंने कैरेबियन प्रीमियर लीग से छुट्टी लेकर जल्द ही नेपाल वापस जाने का फैसला किया है।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-09-09 12:03 GMT

Sandeep Lamichhane

Sandeep Lamichhane: हाल ही में एक नाबालिग लड़की ने नेपाल क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी कप्तान संदीप लामिछाने पर बलात्कार का आरोप लगाया था। उसके तुरंत बाद नेपाल क्रिकेट ने संदीप लामिछाने को टीम से निलंबित कर दिया है। इस समय वो कैरेबियन प्रीमियर लीग खेलने में व्यस्त है। लेकिन बलात्कार जैसे संगीन अपराध में नाम आने के बाद क्रिकेटर ने अपने आप को बेकसूर बताया है। संदीप लामिछाने ने सोशल मीडिया पर एक लंबा पोस्ट शेयर कर अपने आप को निर्दोष बताया है। उन्होंने ट्वीट करके लिखा कि ''वह कैरेबियन प्रीमियर लीग से छुट्टी लेंगे और जल्द ही नेपाल वापस लौट आएंगे।

नाबालिग लड़की के आरोप के बाद हुए निलंबित:

बता दें नाबालिग लड़की से बलात्कार के मामले में आरोपी संदीप लामिछाने को नेपाल क्रिकेट संघ ने तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है। उनके खिलाफ नेपाल की एक अदालत ने गिरफ्तारी वारंट भी जारी कर दिया है। लेकिन वो इस समय वेस्टइंडीज में कैरेबियन प्रीमियर लीग खेलने में व्यस्त है। लेकिन वो अब जल्द ही नेपाल लौट जाएंगे। कयास लगाए जा रहे है कि 17 वर्षीय नाबालिग लड़की बलात्कार के मामले में नेपाल पुलिस उन्हें गिरफ्तार भी कर सकती है।

लामिछाने ने खुद को बताया निर्दोष:

इस मामले के बाद उनके फैंस का भी गुस्सा सोशल मीडिया पर फूट रहा है। लेकिन अब इस क्रिकेटर ने ट्वीट कर जरिए अपने आप को निर्दोष बताया है। कि लामिछाने ने लिखा 'मैं बेकसूर हूं और कानून में पूर्ण विश्वास रखता हूं। मैंने कैरेबियन प्रीमियर लीग से छुट्टी लेकर जल्द ही नेपाल वापस जाने का फैसला किया है। मैं इन सभी निराधार आरोपों का सामना करने के लिए तैयार हूं। निर्दोषों को न्याय मिले और इसमें शामिल सभी लोगों के खिलाफ सही जांच हो। अब संदीप लामिछाने कितने सही है इसका फैसला तो नेपाल पुलिस कि पूछताछ और कोर्ट के फैसले के बाद ही पता चलेगा।

आईपीएल में खेलने वाले नेपाल क्रिकेटर:

बता दें नेपाल क्रिकेट के कप्तान संदीप लामिछाने अपनी गेंद से दुनिया को हैरान कर चुके हैं। वो नेपाल के पहले क्रिकेटर हैं जिन्हे आईपीएल में किसी फ्रेंचाइजी ने ख़रीदा है। हाल ही में नेपाल टीम के कप्तान बने लामिछाने को 2018 में दिल्ली कैपिटल्स की फ्रेंचाइजी ने ख़रीदा था। इसके अलावा भी वो कई अन्य देशों की टी-20 लीग में खेल चुके हैं।

Tags:    

Similar News