IPL 2021: संजू सैमसन ने रचा इतिहास, बनाया ये रिकाॅर्ड

संजू सैमसन ने मैच में 63 गेंदों पर 119 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्‍ले से 12 चौके और सात छक्‍के निकले।

Published By :  Suman Mishra | Astrologer
Update: 2021-04-13 04:21 GMT

संजू सैमसन सौजन्य सोशल मीडिया से फोटो

लखनऊ:आईपीएल (IPL 2021) के चौथे मैच के साथ युवा संजू सैमसन (Sanju Samson) ने पहली बार कप्‍तानी में हाथ आजमाया। पंजाब किंग्‍स के खिलाफ (RR vs PBKS) मुकाबले से राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) ने संजू को टीम की जिम्‍मेदारी सौंपी थी। बतौर कप्‍तान अपने आईपीएल डेब्‍यू मैच में ही संजू सैमसन ने शतक जड़कर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

संजू सैमसन ने कमाल की पारी खेली, जो सब देखते रह गए। वानखेड़े स्टेडियम में पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने 119 रन बनाए। संजू सैमसन का आईपीएल में बतौर कप्तान ये पहला मैच था। 

3 शतक के बाद भी इस खिलाड़ी से पीछे

संजू सैमसन आईपीएल के इतिहास में कप्‍तान के तौर पर डेब्‍यू करते हुए शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। संजू सैमसन ने मैच में 63 गेंदों पर 119 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 7 छक्‍के मारे। ये संजू सैमसन के आईपीएल करियर का तीसरा शतक है। इससे पहले वह साल 2017 में पुणे की टीम और साल 2019 में हैदराबाद के खिलाफ शतक जड़ चुके हैं।

आईपीएल (IPL) के इतिहास में शतक लगाने संजू सैमसन अब केवल भारतीय क्रिकेटरों में विराट कोहली से ही पीछे हैं। विराट आईपीएल में पांच शतक जड़ चुके हैं।


संजू टीम की हार से निराश सोशल मीडिया से फोटो

शतक के बाद भी अंत रहा खराब

मैच की बात करें तो पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्‍स ने केएल राहुल की 91 रनों की पारी और दीपक हुड्डा के 64 और क्रिस गेल के 40 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए। लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान राजस्‍थान की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही। महज 25 रनों पर राजस्‍थान ने बेन स्‍टोक्‍स (0) और मनन वोहरा (12) का‍ विकेट गंवा दिया था। संजू सैमसन ने एक छोर से जिम्‍मेदारी उठाई। वो मैच को अंत तक लेकर गए, लेकिन वह टीम को जीता नहीं पाएं।

Tags:    

Similar News