Shamar Joseph In IPL 2024: डेब्यू टेस्ट मैच से चमके जोसेफ का आईपीएल खेलना तय! इस फ्रेंचाइजी के साथ दिखेंगे गेंदबाज

Shamar Joseph In IPL 2024: टेस्ट मैच में जोसेफ के शानदार प्रदर्शन से वेस्टइंडीज ने दो दशकों में ऑस्ट्रेलियाई धरती पर अपनी पहली जीत हासिल की है।

Update: 2024-02-02 07:13 GMT
Shamar Joesph (Pic Credit - Social Media)

Shamar Joseph In IPL 2024: ऑस्ट्रेलिया के द गाबा, ब्रिस्बेन में दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की। शमर जोसेफ ने विंडीज को आठ रनों से बड़ी जीत दिलाई। गाबा के मैदान पर, विंडीज़ ने पिंक-बॉल टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराने वाली पहली टीम के रूप में इतिहास बना दिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा टेस्ट मैच में जोसेफ के शानदार प्रदर्शन से वेस्टइंडीज ने दो दशकों में ऑस्ट्रेलियाई धरती पर अपनी पहली जीत हासिल की। इस टूर्नामेंट के बाद तेज गेंदबाज शमर जोसेफ को क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) द्वारा अंतर्राष्ट्रीय रिटेनर कॉन्ट्रेक्ट में आगे बढ़ाया गया।

Test Match के बाद जोसेफ की डिमांड आईपीएल में भी

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमर जोसेफ को, हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग फ्रेंचाइजी पेशावर जाल्मी ने PSL(Pakistan Super League) के लिए कॉन्ट्रेक्ट पर लिया है। वहीं, आईपीएल 2024 के आगामी सीज़न में घायल टॉम करेन के संभावित प्रतिस्थापन के रूप में भी देखा जा रहा हैं। रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार टॉम करेन बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स के दौरान इंजर्ड हो गए थे, जहां घुटने की चोट के कारण उन्हें सीज़न से बाहर होना पड़ा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) कथित तौर पर करेन के इंजरी से हुए खालीपन को भरने के लिए जोसेफ को शामिल करने की योजना बना रही है। टॉम करेन की इंजरी के बाद आरसीबी सक्रिय रूप से आगामी आईपीएल सीज़न के लिए प्रतिस्थापन खिलाड़ी की तलाश कर रही है। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान जोसेफ के पैर के अंगूठे में चोट लगने के कारण वह ILT 2024 से बाहर हो गए हैं। उनके उल्लेखनीय प्रदर्शन ने न केवल एक यादगार शुरुआत की, बल्कि उनके विशाल क्षमता का भी संकेत दिया। जिससे आईपीएल में न सिर्फ आरसीबी, बल्कि अन्य दूसरे फ्रेंचाइजी भी खिलाड़ी से कॉन्ट्रैक्ट करने पर नजर रखे हुए है। जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स भी रेस में शामिल है।

अपने डेब्यू मैच में दिया प्रभावशाली प्रदर्शन

गाबा में शमर जोसेफ के हालिया शानदार प्रदर्शन, जहां उन्होंने 7 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया पर वेस्टइंडीज की 8 रनों की ऐतिहासिक जीत हासिल की थी। जिसके बाद से (उनका )आईपीएल खेलने की चर्चाऐं तेज हो गई है। सीरीज में 17.31 के प्रभावशाली औसत से 13 विकेट लेकर, जोसेफ ने अपनी गति और उछाल बनाने की क्षमता का प्रदर्शन किया है। जिससे वह किसी भी क्रिकेट प्रारूप में एक मूल्यवान खिलाड़ी बन गए हैं। शानदार डेब्यू टेस्ट सीरीज़ के साथ, शमर जोसेफ ने प्रभावशाली 13 विकेट लेकर क्रिकेट के इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया है।

Tags:    

Similar News