दुनिया का सबसे तेज़ गेंदबाज शोएब अख्तर जूझ रहे हैं इस गंभीर बिमारी से, चलने से हुए लाचार!

Shoaib Akhtar Surgery: रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख्तर गंभीर बिमारी से जूझ रहे हैं। दुनिया के सबसे तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख्तर घुटने की बिमारी से पिछले कई सालों से परेशान है। इसको लेकर अभी तक वो कई बार ऑपरेशन भी करवा चुके हैं। क्रिकेट करियर के दौरान भी उनको इस समस्या के चलते कई बार मैच मिस करना पड़ता था।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-08-10 05:28 GMT

Shoaib Akhtar Surgery: रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख्तर गंभीर बिमारी से जूझ रहे हैं। दुनिया के सबसे तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख्तर घुटने की बिमारी से पिछले कई सालों से परेशान है। इसको लेकर अभी तक वो कई बार ऑपरेशन भी करवा चुके हैं। क्रिकेट करियर के दौरान भी उनको इस समस्या के चलते कई बार मैच मिस करना पड़ता था। अब उनके घुटने की एक बार फिर सर्जरी हुई है। इसकी जानकारी उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की। शोएब ने अब छठी बार घुटनों की सर्जरी कराई है, जिसके बाद उनका एक इमोशनल वीडियो सामने आया है।

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न कराया ऑपरेशन:

शोएब अख्तर पिछले करीब 10 साल से इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं। बार-बार सर्जरी करवाने के बावजूद उन्हें आराम नहीं मिल रहा है। उन्होंने वीडियो के जरिए अपने फैंस को बताया है कि उनकी सर्जरी सफल रही है। इस वीडियो में वो बहुत ही भावुक नज़र आए। उन्होंने अपने फैंस से आग्रह किया कि वो उनके जल्द ठीक होने के लिए दुआ करें।'' इस वीडियो में अख्तर ने बताया कि ''अगर उनके घुटने की समस्या नहीं होती तो वो 4-5 साल क्रिकेट और खेल लेते।'' मेलबर्न के एक अस्पताल में उनके घुटने की सफल सर्जरी हुई है।

घुटने की इंजरी बनी क्रिकेट से संन्यास की वजह:

रावलपिंडी एक्सप्रेस यानी शोएब अख्तर करीब 160 किमी की रफ़्तार से गेंदबाज़ी करते थे। उनसे तेज़ गेंदबाज़ क्रिकेट जगत में कोई दूसरा नहीं हुआ। उनका बॉलिंग रनअप अन्य तेज़ गेंदबाज़ों के मुकाबले काफी ज्यादा होता था। अख्तर ने इस वीडियो में बताया कि ''वो क्रिकेट 4-5 साल और आराम से खेलते अगर उनके घुटने की समस्या नहीं होती..लेकिन मुझे पता था कि अगर मैंने ऐसा किया, तो मैं व्हीलचेयर पर आ जाऊंगा। यही वजह रही कि मैंने क्रिकेट को जल्द अलविदा कह दिया।

क्रिकेट में सबसे तेज़ बॉल फेंकने का रिकॉर्ड:

बता दें दुनिया के सबसे घातक तेज गेंदबाज़ों में शुमार अख्तर ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 2011 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। उन्होंने 1997 में क्रिकेट की दुनिया में कदम रखा था। करीब 14 साल के क्रिकेट करियर में उन्होंने 46 टेस्ट, 163 वनडे और 15 टी-20 मैच खेले थे। जिसमें अख्तर ने कुल 444 विकेट लिए। इसके साथ उनके नाम क्रिकेट में सबसे तेज़ बॉल फेंकने का रिकॉर्ड भी है।  

Tags:    

Similar News