Asia Cup 2022: इस दो खिलाड़ियों ने इस साल टी20 में भारत के लिए बनाए सबसे ज्यादा रन, लेकिन एशिया कप टीम से बाहर

Asia Cup 2022: श्रेयस अय्यर और इशान किशन ने इस साल टी20 में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए है। इसके बावजूद इन दोनों बल्लेबाज को एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली।

Written By :  Aakash Mishra
Update: 2022-08-12 15:42 GMT

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के लिए 15 सदस्यी भारतीय टीम का ऐलान हो चूका है। इस टीम विराट कोहली और केएल राहुल जैसे दिग्गज खिलाड़ी की वापसी हुई है, वहीं, कुछ खिलाड़ियों को टीम से बाहर भी किया है। चयनकर्ताओं ने कुछ ऐसे खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया, जो कुछ समय से लगातार टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। श्रेयस अय्यर और इशान किशन को एशिया कप की टीम में नहीं चुना गया है, जबकि दोनों खिलाड़ियों का टी20 में हाल का प्रदर्शन शानदार रहा है। हालाँकि, श्रेयस अय्यर को स्टैंड बाय खिलाड़ी के रूप में रखा गया है।

श्रेयस ने बनाए सर्वाधिक रन

इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए, एशिया कप का आयोजन टी20 फॉर्मेट में किया जा रहा। ऐसे में श्रेयस अय्यर और इशान किशन का टीम में नहीं चुना जाना चौंकाने वाला फैसला है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस साल श्रेयस अय्यर ने टी20 में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए है, वहीं, इशान किशन दूसरे स्थान पर है।

श्रेयस ने इस साल 14 टी20 मैचों में 44.90 की औसत और 143 के स्ट्राइक रेट से 449 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक भी जड़े है। वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में उन्होंने पारी की शुरुआत करते हुए अर्धशतक जड़ा था।

वहीं, इशान किशन की बात करे तो उन्होंने इस साल 14 टी20 मैचों 30.71 की औसत और 130.30 के स्ट्राइक रेट से 430 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतक भी लगाए भी लगाए हैं। इस साल भारत की और से सबसे ज्यादा रन बनाने की सूचि में सूर्यकुमार यादव तीसरे स्थान पर है। सूर्या ने 12 टी20 मैचों में 189.38 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 428 रन बनाए हैं।

शमी को होना पड़ा बाहर

अगर बल्लेबाजी से हटकर गेंदबाजी के बारे में बात करें तो शमी को एक बार फिर टी20 टीम में नजरंदाज किया गया। उन्हें आखिरी बार पिछले साल टी20 विश्व कप में भरता की ओर से खेलने का मौका मिला था। जिसमें उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। हालाँकि, उसके बाद उन्होंने इस साल आईपीएल में बेहतरीन गेंदबाजी की थी, लेकिन एशिया कप 2022 के लिए चयनकर्ताओं ने शमी को बाहर रखते हुए आवेश खान को टीम में मौका दिया है।

एशिया कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई.

Tags:    

Similar News