शुभमन गिल पाकिस्तान में Google के टॉप 10 सर्च में शामिल, बाबर आजम लिस्ट से बाहर

Shubhman Gill in Pakistan: क्रिकेट से सभी फॉर्मेट में शुभमन गिल के सरप्राइजिंग प्रदर्शन ने उन्हें खूब प्रसिद्धि दिलाई है। इसी प्रसिद्धि के साथ वे 2023 में भारत और पाकिस्तान दोनों में Google search में टॉप पर रहे है।

Update: 2023-12-14 06:29 GMT

Shubman Gill in Pakistan Google Search list(Pic Credit-Social Media)

Shubhman Gill in Pakistan: साल 2023 में अलग अलग देशों के क्रिकेटर मुख्य रूप से चर्चाओं में प्रमुखता से आगे रहे हैं। इसी प्रमुखता से क्रिकेटर Google search तक फैले हुए है। जिससे क्रिकेट के प्रति पब्लिक इंटरेस्ट को बहुतायतता प्रदर्शित होती है। इस पर लगातार चर्चित पर्सनैलिटी विराट कोहली(Virat Kohli) की लोकप्रियता मुख्य तौर बनी हुई है। कोहली के अतिरिक्त भारतीय क्रिकेट क्षेत्र में एक और उभरती प्रतिभाशाली खिलाड़ी चर्चे के केंद्र में रहा है। वे शख्स है युवा बल्लेबाज शुभमन गिल(Shubman Gill), जो विशेष रूप से भारत और पाकिस्तान में Google search के टॉप लिस्ट में नामित हुए है।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान Google Search टॉप लिस्ट से बाहर

क्रिकेट के सभी प्रारूपों में गिल के असाधारण प्रदर्शन ने उन्हें साल 2023 में भारत और पाकिस्तान दोनों में Google serach में टॉप पर पहुंचा दिया है। हैरानी की बात यह है कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम(Babar Azam) एशिया कप और विश्व कप 2023 जैसे बड़े टूर्नामेंट के बावजूद, पाकिस्तान में Google पर टॉप 10 सर्च में जगह बनाने में सफल नहीं हो पाए।

पाकिस्तान में भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के चर्चे

बाबर आज़म(Babar Azam)के लिए यह वर्ष महत्वपूर्ण रहा है, प्रमुख टूर्नामेंटों में पाकिस्तान के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण उन्हें कप्तानी से इस्तीफा(Resignation ) देना पड़ा। दिलचस्प बात यह रही है कि तीन पाकिस्तानियों - हसीबुल्लाह खान (10वें), अब्दुल्ला शफीक (चौथे), और सऊद शकील (9वें) सहित पांच क्रिकेटरों को पाकिस्तान की टॉप 10 ट्रेंडिंग Google Search लिस्ट में शामिल किया गया। शुभमन गिल इस खास सूची में जगह बनाने वाले एकमात्र भारतीय क्रिकेटर के रूप में उभरे। जिन्होंने सभी क्रिकेट फार्मेट में अपनी शानदार विकास का प्रदर्शन किया। शुभमन गिल के अलावा, ऑस्ट्रेलियाई स्टार ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) पाकिस्तान की शीर्ष 10 ट्रेंडिंग Google खोजों में पांचवें क्रिकेटर के रूप में उभरे, जिन्होंने क्रिकेट आइकन के वैश्विक प्रभाव को उजागर किया।

बाबर आजम के इस्तीफे से पाकिस्तान टीम का नया अध्याय शुरू

पाकिस्तान क्रिकेट टीम बाबर आजम की कप्तानी के युग के बाद एक नए अध्याय की तैयारी कर रही है। जो गुरुवार, 14 दिसंबर को पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से शुरू होगी। शान मसूद (Shaan Masood) को टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया है, जो उनके कार्यकाल की शुरुआत कर रहे है। T20I प्रारूप में, शाहीन अफरीदी ने 2024 T20 विश्व कप के लिए तैयारी करते हुए पाकिस्तानी टीम की कमान संभाली है।

28 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में भिड़ रही दोनों टीम

ऑस्ट्रेलियाई धरती पर अपनी पहली टेस्ट सीरीज(Test Series)जीत हासिल करने के लक्ष्य के साथ पाकिस्तान को एक कठिन चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। पूरे 28 साल बाद दोनों टीम टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया में भिड़ रही है। जब पाकिस्तान ने आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच जीता था, उनकी आखिरी जीत 1995 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में हुई थी।

Tags:    

Similar News