Shubman Gill: शुभमन गिल हो सकते हैं प्लेइंग 11 से बाहर! राहुल द्रविड़ के इस फैसले से घमासान शुरू...

Team India Shubman Gill: इसके अलावा यह मैदान शुभमन गिल और अर्षदीप सिंह का होम ग्राउंड भी है लेकिन मैच से पहले शुभमन गिल के इस मुकाबले में खेलने पर भी संदेह खड़ा हो गया है

Update: 2024-01-11 11:02 GMT

Team India Shubman Gill (photo. Social Media)

Team India Shubman Gill: भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) आज शाम 7:00 बजे से अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी तीन मैचों की T20 सीरीज का आगाज करने जा रही है। सीरीज का पहला मुकाबला पंजाब के मोहाली के खूबसूरत स्टेडियम में खेला जाएगा। यह वही स्टेडियम है, जहां भारत ने पाकिस्तान को 2011 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में हराया था। इसके अलावा यह मैदान शुभमन गिल (Shubman Gill) और अर्षदीप सिंह का होम ग्राउंड भी है। लेकिन, मैच से पहले शुभमन गिल के इस मुकाबले में खेलने पर भी संदेह खड़ा हो गया है।

क्या शुभमन गिल खेलेंगे पहला मैच!

आपको बताते चलें की मैच से पहले 10 जनवरी 2024 को राहुल द्रविड़ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रोहित शर्मा के साथ टीम में यशस्वी जायसवाल को बतौर सलामी बल्लेबाज शामिल किए जाने की बात को स्पष्ट कर दिया था। इसी पुष्टि के साथ यह तय हो गया कि शुभमन गिल बतौर ओपनर तो टीम में शामिल नहीं हो रहे। लेकिन, गिल अक्सर ओपन करते हैं यदि वह सलामी बल्लेबाज के रूप में प्लेइंग इलेवन में नहीं खेलेंगे तो क्या वह प्लेइंग इलेवन से बाहर हो गए हैं? यह सवाल सबके दिमाग में उत्पन्न हो रहा है, हालांकि इसका जवाब पूरी तरीके से स्पष्ट तो नहीं हुआ है।

लेकिन शुभमन गिल (Shubman Gill) इस मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं, जैसा कि वह टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए करते हैं। जी हां टेस्ट फॉर्मेट में शुभमन गिल नंबर तीन पर बैटिंग करने आते हैं। इस तरीके से T20 फॉर्मेट में भी वह नंबर तीन पर सक्रिय हो सकते हैं। वैसे यह उनका होम ग्राउंड है, लिहाजा प्लेइंग इलेवन में निश्चित रूप से इस खिलाड़ी को शामिल किया जा सकता है। T20 फॉर्मेट में शुभमन गिल का रिकॉर्ड भी काफी एवरेज रहा है।

इस फॉर्मेट में यह युवा खिलाड़ी लगभग 145 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करता है। अब तक भारत के लिए खेले 13 इंटरनेशनल T20 मुकाबलों में शुभमन गिल ने 312 रन बनाए हैं। इस दौरान भी उनके बल्ले से केवल 01 अर्थशतक तथा 01 शतक भी देखने को मिला है। इस फॉर्मेट में उन्होंने अब तक 26 चौके और 16 छक्के भी जड़े हैं। आईपीएल में भी उनका रिकार्ड काफी शानदार रहा है, जो उन्हें T20 फॉर्मेट का मजबूत बल्लेबाज बनाते है।

Tags:    

Similar News