Ram Mandir Pran Pratishtha: साइना नेहवाल पहुंची अयोध्या धाम, खुद को इस पल का साक्षी बनने के लिए बताया भाग्यशाली...

Ram Mandir Pran Pratishtha: साइना के अलावा, भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा और अनिल कुंबले और वेंकटेश प्रसाद जैसे स्टार क्रिकेटर इस आयोजन के लिए राज्य पहुंच चुके हैं

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-01-22 05:37 GMT

Saina Nehwal in Ram Mandir Pran Pratishtha (Pic Credit-Social Media)

Ram Mandir Pran Pratishtha: भारतीय ओलंपिक पदक विजेता शटलर साइना नेहवाल सोमवार को अयोध्या में आयोजित होने वाले राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में हिस्सा लेने के लिए अयोध्या धाम पहुंची। उन्होंने कहा कि वह इस कार्यक्रम में आकर खुद को भाग्यशाली महसूस कर रही हैं। साइना के अलावा, भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा और अनिल कुंबले और वेंकटेश प्रसाद जैसे स्टार क्रिकेटर इस आयोजन के लिए राज्य पहुंच चुके हैं। जिन अन्य स्टार क्रिकेटरों को इस कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण मिला है उनमें एमएस धोनी, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, मिताली राज, हरमनप्रीत कौर और रविचंद्रन अश्विन शामिल हैं।

भाग्यशाली है जो यहां आने का अवसर मिला...

स्टार भारतीय शटलर साइना नेहवाल ने कहा है कि वह भाग्यशाली हैं कि उन्हें अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में सम्मानित हस्तियों के बीच शामिल होने का अवसर मिला। साइना रविवार को अभिषेक समारोह से एक दिन पहले मंदिर शहर पहुंचीं। साइना नेहवाल ने कहा, "मुझे लगता है कि यह हम सभी के लिए एक बड़ा दिन है। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे आज यहां आने का अवसर मिला। हम यहां भगवान राम के दर्शन करेंगे। इसलिए, हम उस पल का इंतजार कर रहे हैं...मैं अपनी खुशी को शब्दों में व्यक्त नहीं कर सकती..."

बड़ी हस्तियां पहुंची रही अयोध्या

इस कार्यक्रम में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी , राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित सम्मानित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहेंगे । इस ऐतिहासिक समारोह में शामिल होने के लिए एमएस धोनी, विराट कोहली, मिताली राज, रोहित शर्मा, हरमनप्रीत कौर और रविचंद्रन अश्विन जैसे स्टार क्रिकेटरों को भी आमंत्रित किया गया है। हिंदू देवी-देवताओं और देवी-देवताओं के जटिल चित्रण से सुसज्जित इस मंदिर में भूतल पर श्री रामलला की मूर्ति के साथ एक मुख्य गर्भगृह है, जो भगवान श्री राम के बचपन के रूप को प्रदर्शित करता है।

Tags:    

Similar News