IND vs SA: सेंचुरियन टेस्ट में जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका पर आयी आफत, कप्तान बावुमा के बाद अब ये स्टार खिलाड़ी भी बाहर

IND vs SA: सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच को जीतने वाली मेजबान दक्षिण अफ्रीका को कप्तान टेम्बा बावुमा को चोट के चलते खोना पड़ा है, अब एक और खिलाड़ी दूसरे टेस्ट से बाहर

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2023-12-30 09:48 GMT

IND vs SA (Source_Social Media)

IND vs SA: वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे बेहतरीन और खतरनाक टीमों में से एक भारत को पिछले ही दिनों दक्षिण अफ्रीका ने मात देकर तहलका मचा दिया है। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी ही सरजमीं पर खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारत को करारी शिकस्त दी। सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को एक पारी और 32 रन से हराने वाली दक्षिण अफ्रीका की टीम इस जीत से आत्मविश्वास से पूरी तरह से लबरेज है।

दक्षिण अफ्रीका को केपटाउन टेस्ट से पहले एक और झटका

2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी दक्षिण अफ्रीका केपटाउन में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए तैयार खड़ी है, लेकिन यहां दूसरे टेस्ट मैच से पहले ही टीम को एक के बाद एक करारे झटके लग गए हैं। पहले टेस्ट मैच के खत्म होने के बाद ही कप्तान टेम्बा बावुमा हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं, जिसके कुछ ही घंटों के बाद दक्षिण अफ्रीका को एक और बड़ा झटका लगा है।

युवा तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएट्जी चोट के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर

प्रोटियाज टीम के स्टार युवा खिलाड़ी गेराल्ड कोएट्जी भी चोटिल हो गए हैं और उन्हें दूसरे टेस्ट मैच से बाहर होना पड़ा है। 23 साल के दक्षिण अफ्रीका के युवा स्टार तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएट्जी को सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान चोट लग गई थी। इस चोट के बाद वो अब पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं, और माना जा रहा है कि 3 जनवरी से केपटाउन में शुरू हो रहे दूसरे और अंतिम मैच में भी वो पूरी तरह से फिट नहीं हो पाएंगे। ऐसे में उन्हें दूसरे टेस्ट मैच से बाहर कर दिया गया है। दक्षिण अफ्रीका के लिए ये एक बहुत ही बड़ा और करारा झटका है।

कोएट्जी को पैर में हो रही है दिक्कत, कराया गया स्कैन

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को ट्वीटर पर गेराल्ड कोएट्जी के अगले मैच में ना खेल पाने की जानकारी दी। बताया जा रहा है कि इस युवा खिलाड़ी को सेंचुरियन में भारत के खिलाफ पहले मैच के दौरान ही अचानक ही पैर में सूजन आ गई। जिसके बाद उनके पैर का एक्स रे कराया गया है। कोएट्जी पहले टेस्ट मैच में ज्यादा कुछ खास नहीं कर सके थे और पहली पारी में केवल 1 विकेट अपने नाम कर सके। तो वहीं दूसरी पारी में उन्हें 5 ओवर के बाद ही मैदान छोड़ना पड़ा। वो एक उपयोगी बल्लेबाज भी हैं, जिन्होंने पहली पारी में 19 रनों की अहम पारी खेली थी। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका अपने इस खिलाड़ी की जल्द से जल्द वापसी चाहेगी।

Tags:    

Similar News