T20 World Cup 2022: दक्षिण अफ्रीका बनाम जिम्बाब्वे मैच बारिश के कारण रद्द, दोनों टीम को दिया गया 1-1 अंक

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप 2022 में दक्षिण अफ्रीका बनाम जिम्बाब्वे के बीच मैच खेला गया। आज के इस मैच में टॉस जीतकर जिम्बाब्वे की टीम ने अफ्रीका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी चुनी है। जो मैच बारिश के कारण रद्द हो गया।

Report :  Prashant Dixit
Update: 2022-10-24 11:15 GMT

T20 World Cup 2022 South Africa vs Zimbabwe (Social Media)

T20 World Cup South Africa vs Zimbabwe: टी20 विश्व कप 2022 में दक्षिण अफ्रीका बनाम जिम्बाब्वे के बीच मैच खेला गया है। यह दोनों टीमें पहली बार विश्वकप में सामने हुई, इन दोनों टीम के बीच अब तक 5 टी20 मैच खेलें गए, जिसमें से सभी मैचों में अफ्रीकी टीम को जीत मिली है। आज के इस मैच में टॉस जीतकर जिम्बाब्वे की टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिताब पहले बल्लेबाजी चुनी है। अंत में यह मैच बारिश के कारण रद्द हो गया और दोनों टीम को 1-1अंक दिया गया है।

पहली पारी में जिम्बाब्वे

आज टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम ने दक्षिण अफ्रीका की टीम को 80 रन का लक्ष्य दिया। यह मैच बारिश के कारण मात्र 9 ओवर का कर दिया गया। जिसमें जिम्बाब्वे की टीम ने 9 ओवर में 5 विकेट खोकर के 79 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका के आगे 80 रन का लक्ष्य रखा। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन वेस्ले मधेवेरे ने 18 गेंद में 35 रन बनाए तो वहीं मिल्टन शुम्बा ने 20 गेंद में 18 रन बनाए। जबकि दक्षिण अफ्रीका के लिए लुंगी एनगिडी ने 2 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट झटके, जबकि एनरिक नॉर्टजे ने 2 ओवर में 10 रन देकर के 1 विकेट लिया है।

दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका 

यह बारिश के कारण मैच पहले मात्र 9-9 ओवर का कर दिया गया था। जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका अपनी पारी के दो ओवर खेल पाए फिर बारिश आई और मैच रुका मैच को फिर से मैच शुरू हुआ और मैच के ओवर में कम किए गए और दक्षिण अफ्रीका के आगे संशोधित लक्ष्य 7 ओवर 64 रन रखा गया। एक बार फिर से बारिश हुई और मैच को अंत में रद्द कर दिया गया और दोनों टीम को 1-1 अंक दे दिया गया है। जबकि मात्र तीन ओवर में ही दक्षिण अफ्रीक ने क्विंटन डी कॉक के 18 गेंद में 47 रन की मदद से 51 रन बना लिए थें।

आज के मैच में प्लेइंग इलेवन

दक्षिण अफ्रीका - क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), रिले रोसौव, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे और लुंगी एनगिडी।

जिम्बाब्वे - रेजिस चकबवा (विकेटकीपर), क्रेग एर्विन (कप्तान), वेस्ले मधेवेरे, सीन विलियम्स, सिकंदर रजा, मिल्टन शुम्बा, रयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, तेंदई चतरा, रिचर्ड नगारवा और ब्लेसिंग मुजरबानी।

Tags:    

Similar News