IND vs SL: श्रीलंका के पास है अनोखा गेंदबाज, सूर्या के लिए लेफ्ट हैंड और पंत के लिए राइट हैंड से की गेंदबाजी, जानें कौन हैं ये अजूबा

IND vs SL: इस टी20 मैच में एक अनोखा नजारा देखने को मिला, जहां श्रीलंका के एक गेंदबाज ने दोनों हाथ से गेंदबाजी की।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-07-28 06:20 GMT

IND vs SL (Source_Social Media)

IND vs SL: क्रिकेट के खेल में खिलाड़ियों की अपनी-अपनी शैली होती है। कोई खिलाड़ी लेफ्ट हैंड बल्लेबाज होता है, तो कोई खिलाड़ी राइट हैंड बल्लेबाज, तो वहीं कोई गेंदबाज लेफ्ट हैंड गेंदबाज होता है, तो कोई राइट हैंड गेंदबाज.... सबकी अपनी-अपनी स्टाइल होती है और ये स्टाइल क्रिकेटर के बचपन के समय से ही उनमें आ जाती है। लेकिन कुछ ऐसे अनोखे खिलाड़ी होते हैं, जो दोनों शैली से बल्लेबाजी भी कर सकते हैं और गेंदबाजी भी कर लेते हैं। और ऐसे क्रिकेटर्स 100 में 1 परसेंट होते हैं।

श्रीलंका का अनोखा गेंदबाज, कभी लैफ्ट तो कभी राइट हैंड से गेंदबाजी

जी हां, ऐसे खिलाड़ी भी कुछ होते हैं, जो कभी राइट हैंड तो कभी लेफ्ट हैंड से गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों कर लेते हैं। ऐसा ही एक खिलाड़ी भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में देखने को मिला, जहां एक ही खिलाड़ी को लेफ्ट हैंड और राइट हैंड से गेंदबाजी करते हुए देखा गया। ये अनोखा खिलाड़ी भारत नहीं बल्कि मेजबान टीम श्रीलंका का था, जिसने अपनी गेंदबाजी से सबको हैरत में डाल दिया।

श्रीलंका के कामिन्दु मेंडिस ने दोनों हाथ से की गेंदबाजी

पल्लेकेले में शनिवार को भारत और श्रीलंका के बीच मैच खेला गया। इस मैच में श्रीलंका का एक युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी कामिन्दु मेंडिस ने अपनी शैली से हर किसी को सरप्राइज कर दिया। इस गेंदबाज ने एक बल्लेबाज के खिलाफ राइट हैंड से गेंदबाजी की, तो दूसरे बल्लेबाज के खिलाफ लेफ्ट हैंड से गेंदबाजी करते हुए दिखे। ये नजारा भारतीय टीम की बल्लेबाजी के दौरान सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत के क्रीज पर रहते हुए देखने को मिला।

मेंडिस ने सूर्या के लिए लेफ्ट हैंड और पंत के लिए की राइड हैंड से गेंदबाजी

भारतीय टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाने के बाद सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल चलते बने। दोनों ही ओपनर बल्लेबाजों के आउट होने के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव क्रीज पर थे, तो उनका साथ देने के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत थे। पारी के 10वें ओवर श्रीलंका के ऑलराउंडर कामिन्दु मेंडिस को सौंपा गया। उन्होंने यहां भारत की रन गति को रोकने के लिए नायाब तरीका अपनाया, जहां उन्होंने गजब की गेंदबाजी शैली दिखायी। कामिन्दु मेंडिस ने सूर्यकुमार यादव के सामने लेफ्ट हैंड से गेंदबाजी की, तो वहीं पंत के स्ट्राइक पर आने पर राइट हैंड से गेंदबाजी की। इससे हर कोई हैरान रह गया और कामिन्दु मेंडिस ने अपना नाम बना लिया।

Tags:    

Similar News