मई - जून में पहली बार केनिंग्सटन ओवल पर टेस्ट मैच खेलेगी श्रीलंका

Update: 2017-12-08 11:38 GMT

नई दिल्ली : श्रीलंका क्रिकेट टीम अगले साल बारबाडोस स्थित केनिंग्सटन ओवल पर पहली बार टेस्ट मैच खेलेगी। वेस्टइंडीज के खिलाफ मई - जून में खेले जाने वाले तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान श्रीलंकाई खिलाड़ी इस मैदान पर टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने इसकी घोषणा की। श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच क्वीन्स पार्क ओवल स्टेडियम में छह से 10 जून, 2018 तक खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट मैच केनिंग्सटन ओवल पर खेला जाएगा, वहीं 23 से 27 जून तक तीसरा टेस्ट मैच डारेन सैमी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच पिछली टेस्ट सीरीज अक्टूबर, 2015 में श्रीलंका में आयोजित हुई थी जिसमें मेजबान ने वेस्टइंडीज को 2-0 से मात दी थी। श्रीलंका का वेस्टइंडीज में यह चौथा दौरा होगा। 1981 में श्रीलंका को टेस्ट टीम की मान्यता प्राप्त हुई थी। वर्तमान में श्रीलंका की टीम भारत में टेस्ट सीरीज खेल रही है। जबकि वेस्टइंडीज की टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है, जहां मेजबान टीम के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में वह 0-1 से पीछे है। न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पारी और 67 रनों से मात दी।

वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम में बीटन नया चेहरा

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की 15 सदस्यीय टीम में नए खिलाड़ी रोंसफोर्ड बीटन को शामिल किया गया है। इस सिरीज की शुरुआत 20 दिसम्बर से नेल्सन में हो रही है। दोनों टीमों के बीच वर्तमान में दो टेस्ट मैचों की सिरीज जारी है। वेस्टइंडीज बोर्ड के चयनकर्ताओं ने वनडे सीरीज के लिए स्पिन गेंदबाज निकिता मिलेर को भी टीम में शामिल किया है। इसके साथ ही टीम में दो साल बाद क्रिस गेल और मार्लोन सैमुएल्स की वापसी हुई है। इसके अलावा, 29 दिसम्बर से शुरू हो रही तीन टी-20 मैचों की सिरीज के लिए वेस्टइंडीज बोर्ड ने टीम में सैमुएल बद्री और विकेटकीपर आंद्रे फ्लेचर, रयाद एमरिट तथा चैडविक वाल्टन को शामिल किया है। दो टेस्ट मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम 1-0 से पीछे है। न्यूजीलैंज ने वेलिंग्टन में खेले गए मैच में वेस्टइंडीज को पारी और 67 रनों की जरूरत है।

Tags:    

Similar News