आईपीएल के छक्के-चौके के बाद, अब सुपर बॉक्सिंग लीग में लीजिए दे दना दन का मजा

Update: 2017-06-05 15:42 GMT

नई दिल्ली : भारत के पहले पेशेवर मुक्केबाजी टूर्नामेंट 'सुपर बॉक्सिंग लीग' (एसबीएल) का आयोजन विश्व मुक्केबाजी परिषद (डब्ल्यूबीसी) और भारतीय पेशेवर मुक्केबाजी संगठन (पीबीओआई) के सहयोग से आयोजित की जाएगी। पीबीओआई को एशियाई मुक्केबाजी परिषद से मान्यता प्राप्त है।

एसबीएल का पहला संस्करण सात जुलाई से 12 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा। इस लीग को ब्रिटेन के व्यवसायी बिल दोसांझ और दो बार के विश्व विजेता आमिर खान मिलकर आयोजित करा रहे हैं, जो दुनिया भर से मुक्केबाजों को इस लीग में लेकर आएंगे।

ये भी देखें : ICC चैम्पियंस ट्रॉफी : बांगलादेश ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का निर्णय

बिल दोसांझ ने इस पर कहा, "हम पहला पेशेवर मुक्केबाजी टूर्नामेंट आयोजित करा कर एक उदाहरण पेश करना चाहते हैं। हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि डब्ल्यूबीसी के विशाल अनुभव के दम पर हम एसबीएल के पहले संस्करण को सफलता पूर्वक आयोजित कराते हुए प्रशंसकों के सामने नई ऊंचाई तय करेंगे।"

लीग के पहले संस्करण में अनुभवी और युवा मुक्केबाजों का मिश्रण देखने को मिलेगा। लीग में प्रत्येक फ्रेंचाइजी के लिए आठ मुक्केबाज हिस्सा लेंगे।

आमिर खान ने कहा, "मैं सभी मुक्केबाजों का लीग में स्वागत करता हूं। मुझे पूरा विश्वास है कि इस लीग में हम नए आयाम तय करेंगे। यह लीग भारत में पेशेवर मुक्केबाजी को बढ़ावा देगी।"

Tags:    

Similar News