Hardik Pandya: टी20 की कप्तानी गई, अब हार्दिक का वनडे करियर भी खतरें में, कोच गौतम गंभीर ने रखी ये शर्त

Hardik Pandya: हार्दिक पंड्या के हाथ से टी20 कप्तानी निकलने के बाद अब उनका वनडे करियर भी खतरें में पड़ा। कोच गंभीर ने रख दी हार्दिक के सामने शर्त

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-07-20 03:51 GMT

Hardik Pandya (Source_Google)

Hardik Pandya: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या एक बार फिर से अपने करियर में मुश्किल वक्त का सामना कर रहे हैं। अभी हाल ही में टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप की खिताबी जीत में सबसे बड़े नायक में से एक के रूप में उभरे हार्दिक पंड्या अचानक ही अब एक बार फिर से संघर्ष करते हुए दिख रहे हैं। हार्दिक पंड्या को भारतीय क्रिकेट टीम के रोहित शर्मा के बाद अगले टी20 कप्तान माने जा रहे थे, लेकिन उन्हें टी20 की कमान नहीं सौंपी गई।

हार्दिक पंड्या के वनडे करियर पर भी बनी संस्पेंस की स्थिति

टी20 वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा ने जैसे ही संन्यास की घोषणा की थी, हार्दिक टी20 फॉर्मेट में कप्तानी के प्रबल दावेदार थे, लेकिन श्रीलंका के दौरे पर हार्दिक पंड्या को कप्तानी से बेदखल कर दिया गया और सूर्यकुमार यादव को कप्तानी दे दी गई। हार्दिक पंड्या के हाथ से अब टी20 फॉर्मेट की कप्तानी जाने के बाद तो अब उनके वनडे करियर पर भी तलवार लटक गई है।

हार्दिक पंड्या के सामने कोच गौतम गंभीर ने रखी खास शर्त

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए तो खुद हार्दिक पंड्या ने ही नाम वापस लिया, लेकिन अब खबरें मिल रही हैं, कि अगर हार्दिक पंड्या को वनडे में वापसी करने है, तो उन्हें हेड कोच गौतम गंभीर की एक शर्त को मानना होगा। क्योंकि गौतम गंभीर ने स्पष्ट रूप से हार्दिक पंड्या के सामने वनडे में जगह बनाने के लिए एक बड़ी शर्त रख दी है। मीडिया सॉर्स हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट की माने तो हार्दिक पंड्या को वनडे में वापसी करने के लिए विजय हजारे ट्रॉफी खेलनी होगी और वहां पर अपना गेंदबाजी का स्पेल पूरा करने का फिटनेस दिखाया होगा।

घरेलू टूर्नामेंट में करना होगा 10 ओवर का पूरे स्पेल, तभी मिलेगी वनडे में जगह

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि, "गंभीर ने हार्दिक पंड्या को कॉल पर यह भी याद दिलाया कि वह उन्हें वनडे में अपना पूरा गेंदबाजी कोटा करते हुए देखना चाहते हैं।" भारत के घरेलू क्रिकेट की सबसे बड़ी वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी के आगामी सत्र में हार्दिक पंड्या को अपनी घरेलू टीम बड़ौदा के लिए खेलते हुए गेंदबाजी का 10 ओवर का स्पेल करना होगा। तभी उनके वनडे स्क्वॉड में लेने के बारे में विचार किया जाएगा।

Tags:    

Similar News