T20 World Cup 2022: आज विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के सामने श्रीलंका की चुनौती, जानें दोनों टीम के लिए जीत कितनी जरूरी

T20 World Cup 2022 AUS vs SL: टी20 विश्व कप में आज ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत श्रीलंका से होगी। यह दोनों टीमें ऑस्ट्रेलिया के पर्थ स्टेडियम में दोपहर 4.30 बजे आमने-सामने होगी।

Report :  Prashant Dixit
Update: 2022-10-25 05:02 GMT

T20 World Cup 2022 AUS vs SL (Social Media)

T20 World Cup 2022 AUS vs SL: टी20 विश्व कप में आज ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत श्रीलंका से होगी। यह दोनों टीमें पर्थ स्टेडियम में दोपहर 4.30 बजे आमने-सामने होगी। यह सुपर-12 राउंड का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड से बुरी तरह हारने के बाद मेजबान ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मुकाबला बेहद अहम है। जबकि श्रीलंका की टीम की कोशिश जीत की लय बरकरार रखने और यह मैच जीत दो और अंक जुटाने की होगी।

इस मैच जीत से आत्मविश्वास मिलेगा 

श्रीलंका की टीम को इस टी20 विश्व कप के पहले ही मुकाबले में नामीबिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद श्रीलंकाई टीम ने अपने तीनों मैच जीते और सुपर 12 में प्रवेश किया। श्रीलंका की टीम हाल ही में एशिया कप 2022 का खिताब जीत चुकी है। यह युवा टीम आत्मविश्वास से भरी हुई टीम आज एक और जीत दर्ज़ करके इस टर्नामेंट में जोरदार प्रदर्शन करने को बेताब है।

मैच को जीतना ऑस्ट्रेलिया के लिए जरूरी

ऑस्ट्रेलिया की टीम अगर यह मैच हार गई तो सेमीफाइनल की दौड़ में वह बहुत पिछड़ जाएगी। विश्व कप टीमों को 2 ग्रुप में 6-6 टीमों में बांटा गया लेकिन टॉप-2 टीम ही सेमीफाइनल में पहुंचेगी। इस ग्रुप A में न्यूजीलैंड, श्रीलंका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच ही टॉप-2 टीम बनने की दौड़ है। न्यूजीलैंड से हार के बाद एक भी मुकाबला गंवाना ऑस्ट्रेलिया को इस टूर्नामेंट से बाहर की ओर धकेल सकता है

AUS vs SL मैच की पिच रिपोर्ट

ऑस्ट्रेलिया के पर्थ ऑप्टस स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए एक दम से अनुकूल है। इसलिए बल्लेबाज यहां ज्यादा रन बनाने की कोशिश करेंगे। जो तेज गेंदबाजों को छोटी गेंदों को लंबी गेंदों के साथ बदलने के लिए प्रोत्साहित करेगा। इस पिच से शुरू में तेज गेंदबाज और बाद में स्पिनर को भी मदद मिल सकती है। यहां खेले जाने वाले मैचों में औसत स्कोर 162 रन रहा है।

विश्व कप में दोनों टीम की फुल स्क्वाड

ऑस्ट्रेलिया की टीम - एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर और एडम ज़म्पा।

श्रीलंका की टीम - दासुन शनाका (कप्तान), दनुष्का गुणथिलका, पथुम निस्सांका, कुसल मेंडिस, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, धनंजया डी सिल्वा, वनिन्दु हसरंगा, महेश थीक्षाना, जेफरी वेंडरसे, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, लाहिरू कुमारा, दिलशान मदुशंका और प्रमोद मदुशन।

Tags:    

Similar News