भारत में नहीं होगा टी-20 विश्व कप, BCCI सेक्रेट्री जय शाह ने दी जानकारी

टी-20 वर्ल्ड कप भारत में नहीं बल्कि यूएई में होगा इस बात पर पक्की मुहर लग गई है। अब इसकी तारीखों का एलान आईसीसी करेगी।

Written By :  Rahul Singh Rajpoot
Newstrack :  Network
Update: 2021-06-28 09:54 GMT

कॉसेप्ट फोटो, सोशल मीडिया

टी-20 वर्ल्ड कप भारत में नहीं बल्कि यूएई में होगा आज इस बात पर पक्की मुहर लग गई है। भारतीय क्रिकेट कट्रोल बोर्ड (BCCI) के सेक्रेट्री जय शाह (Secretary Jay Shah) ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि आज हम आईसीसी (ICC) को ये जानकारी देंगे कि टी-20 विश्वकप यूएई में शिफ्ट कर रहे हैं और तारीखों का एलान भी आईसीसी करेगी। 

बता दें भारत में कोरोना की दूसरी लहर के प्रकोप के देखते हुए पहले से ही ये अंदेशा लगाया जा रहा था कि टी-20 विश्व कप टूर्नामेंट भारत से शिफ्ट किया जा सकता है। पहले ही बीसीसीआई ने ये संकेत दे दिए थे कि भारत से दुबई टी-20 विश्व कप शिफ्ट किया जा सकता है। 

वहीं, आईपीएल-14 के दूसरे चरण के मैच 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक यूएई में होने है, माना जा रहा है कि आईपीएल खत्म होने के ठीक दो दिन बाद यानी 17 अक्टूबर से टी20 विश्व कप का आयोजन होगा। वैसे, टी20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल के बारे में अंतिम फैसला आईसीसी को लेना है।  

बता दें आईपीएल-14 के दूसरे चरण के मैच 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक यूएई में होने है, माना जा रहा है कि आईपीएल खत्म होने के ठीक दो दिन बाद यानी 17 अक्टूबर से टी20 विश्व कप का आयोजन होगा। वैसे, टी20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल के बारे में अंतिम फैसला आईसीसी को लेना है।

टी20 विश्व कप के मुकाबले

विश्व कप के राउंड 1 में आठ टीमों के बीच 12 मुकाबले खेले जाएंगे, जिनमें से चार (प्रत्येक ग्रुप से टॉप दो) सुपर-12 के लिए क्वालिफाई करेंगी। इस राउंड में बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड्स, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान, पापुआ न्यू गिनी खेलेंगे। जिसमें से चार टीमें टॉप आठ रैंकिंग वाली टी20 इंटरनेशनल टीमों में शामिल होकर सुपर 12 में पहुंचेंगी।

वहीं, सुपर-12 में कुल 30 मैच होंगे, जिसकी शुरुआत 24 अक्टूबर से होगी। यहां पर 12 टीमें दो ग्रुप में बंटी हुई होंगी, इनके मैच दुबई, अबु धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे। इसके बाद दो सेमीफाइनल और फाइनल मैच खेले जाएंगे। सभी के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच यह फैसला किया गया है।

Tags:    

Similar News