T20I World Cup 2024 में भारत की हार पक्की! ICC की बातचीत में हुआ बड़ा खुलासा

T20I World Cup 2024: आईसीसी के साथ बातचीत में, नासिर हुसैन ने कहा कि वे वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 के लिए दक्षिण अफ्रीका को उम्मीदवार मानते है। उन्होंने कहा कि फाइनल में दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला इंग्लैंड से होगा।

Update: 2024-01-03 11:38 GMT

ICC T20I World Cup Prediction (Pic Credit -ICC Twitter)

T20I World Cup 2024: साल 2024 में सबसे छोटे प्रारूप के लिए एक बड़ा साल होगा। इस साल जून में टी20 विश्व कप खेला जाएगा। दुनिया के सभी बड़े देश वेस्ट इंडीज और यूएसए(West Indies and USA) में खिताब के लिए एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे। जिसमें भारत साल 2007 के बाद अपना दूसरा टी20 विश्व कप खिताब जीतने के लिए बड़े दावेदारों में से एक है। हालांकि, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने ऐसा नहीं मानना है। मेन इन ब्लू को टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली दो टीमों में शामिल नहीं किया।

पाकिस्तान और विंडीज भारत से ज्यादा सक्षम!

आईसीसी के साथ बातचीत में, नासिर हुसैन ने कहा कि उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के लिए दक्षिण अफ्रीका को पसंदीदा टीम के रूप में चुना। उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका फाइनल में इंग्लैंड से खेलेगा। उन्होंने वेस्टइंडीज और पाकिस्तान को फाइनल में पहुंचने का भी दावेदार माना है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा,वास्तव में मैंने इस बारे में बहुत अधिक नहीं सोचा है... लेकिन मैं दक्षिण अफ्रीका के साथ जा रहा हूं। इंग्लैंड (मौजूदा ) चैंपियन है। लेकिन इस समय विशेष रूप से अच्छा नहीं खेल रहा है। यह कैरेबियन में है और वेस्टइंडीज जा रहा है, फिर पाकिस्तान है।तो क्या मैं इन सभी टीमों को चुन सकता हूं? मैं फाइनल में दक्षिण अफ्रीका बनाम इंग्लैंड के होने का अनुमान लगा रहा हूं।" 

डोमेस्टिक मैच से प्लेयर्स को मिला उभरने का मौका

नासिर हुसैन ने कहा कि साउथ अफ्रीका ने वास्तव में उनके कुछ खिलाड़ियों को ऊपर उठाया है। इसलिए उन्हें क्लास और प्रतिभा में गहराई मिली है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर चोटिल एनरिक नॉर्टजे वापसी करते हैं तो वह गतिशील बल्लेबाजी क्रम के साथ विपक्षी टीम के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं। पूर्व कप्तान ने आगे कहा कि, मुझे लगता है कि प्रोटियाज की घरेलू प्रतियोगिता ने वास्तव में उनके कुछ खिलाड़ियों को ऊपर उठाया है। उनमें अब वह गहराई, वह वर्ग और वह प्रतिभा है। मुझे नहीं पता कि वह इस समय अपनी चोट के कारण कहां हैं, लेकिन एनरिक नॉर्टजे जैसा कोई खिलाड़ी है विश्व कप के अंत में, उन महत्वपूर्ण खेलों में शायद वे क्या खो रहे थे। इसलिए मुझे लगता है कि शायद अगर नॉर्टजे कैरेबियन में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए और अपनी गतिशील बल्लेबाजी लाइन-अप के साथ फिट हो सकते हैं, तो मैं तलाश करने जा रहा हूं। 

Tags:    

Similar News