Table Tennis Tokyo Paralympics: भाविना पटेल ने रचा इतिहास, टेबल टेनिस में चीनी मियाओ को हराकर पहुंची फाइनल में

Table Tennis Tokyo Paralympics: पैरालिंपिक के पांचवें दिन टेबल टेनिस महिला एकल वर्ग 4 में पैडलर भाविना पटेल ने चीन की मियाओ झांग को 3-2 से हराकर स्वर्ण पदक मैच में प्रवेश कर लिया है।

Written By :  Chitra Singh
Update: 2021-08-28 02:31 GMT

भाविना पटेल (फोटो- @KirenRijiju Twitter)

Table Tennis Tokyo Paralympics: टोक्यो पैरालिंपिक का पांचवां दिन (Tokyo Paralympics Day-5) भारत के लिए काफी अच्छा रहा। पैरालिंपिक के पांचवें दिन टेबल टेनिस महिला एकल वर्ग 4 (Table Tennis Women's Singles Class 4) में पैडलर भाविना पटेल (Bhavina Patel) ने चीन की मियाओ झांग को 3-2 से हराकर स्वर्ण पदक मैच (Gold Medal Match) में प्रवेश कर लिया है।

पैरालंपिक में आज (28 अगस्त) पैडलर भाविना पटेल ने चीनी खिलाड़ी मियाओ झांग (Miao Zhang) को 3-2 से शिकस्त देकर टेबल टेनिस महिला एकल वर्ग-4 के फाइनल (Table Tennis Women's Singles Class 4 Final) मैच में जगह बना ली है। इस जीत के बाद भाविना का स्टेटमेंट भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि, "मैं सिर्फ अपना 100% दे रही हूं। फाइनल के लिए मानसिक रूप से तैयार हूं"।

भारत ने पहली बार चीन को दी मात- भाविना

भाविना ने अपने स्टेटमेंट में बताया कि "ऐसा पहली बार हुआ जब भारत ने चीन को हराया है। यह मेरे लिए बहुत बड़ी उपलब्धि हैं। हर कोई हमेशा कहता है कि चीन को हराना नामुमकिन है लेकिन आज मैंने साबित कर दिया कि अगर आप कुछ करना चाहते हैं तो नामुमकिन कुछ भी नहीं होता।"

'भाविना पटेल निश्चित रूप से गोल्ड मेडल जीतने वाली हैं'

भाविना पटेल के इस जीत की खुशी में पूरा देश उन्हें बधाई दे रहा है। वहीं भाविना के पिता हसमुखभाई पटेल (Hasmukhbhai Patel) का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा, "मैं आज बहुत खुश हूं। भाविना पटेल निश्चित रूप से गोल्ड मेडल जीतने वाली हैं। पिछले 20 सालों से टेबल टेनिस खेल रही हैं"।

भाविना के इस जीत की खुशी पर भारत के कानून मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने भाविना पटेल का बधाई दी हैं। उन्होंने बधाई देते हुए कहा है, "टोक्यो पैरालिंपिक में इतिहास रचने के लिए भाविना पटेल को बधाई। भाविना पटेल ने चीन की झांग मियाओ को हराकर महिला एकल वर्ग 4 के फाइनल में प्रवेश किया है।"


Tags:    

Similar News