IND vs ENG: कप्तान रोहित शर्मा ने युवा खिलाड़ियों की तारीफ कर किया इंस्टा पोस्ट, अनोखे कैप्शन के साथ लगाई फोटो..

Rohit Sharma Insta Post: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में रोहित शर्मा ने भारत को अपनी सबसे बड़ी जीत दिलाई। कप्तान ने उन तीन युवा खिलाड़ियों की सराहना की। जिन्होंने 434 रन की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-02-19 09:41 GMT

Rohit Sharma (Pic Credit-Social Media)

Rohit Sharma Insta Post: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने सोमवार 19 फरवरी को इंस्टाग्राम स्टोरीज पर यशस्वी जयसवाल, सरफराज खान और ध्रुव जुरेल की एक तस्वीर साझा की और चार शब्दों का एक संदेश पोस्ट किया जो अब इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है। 36 वर्षीय भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार 18 फरवरी को राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भारत को जीत दिलाई है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में रोहित शर्मा ने भारत को अपनी सबसे बड़ी जीत दिलाई। कप्तान ने उन तीन युवा खिलाड़ियों की सराहना की। जिन्होंने 434 रन की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों का बेहतरीन योगदान

तीसरे टेस्ट मैच के दूसरी पारी में यशस्वी जयसवाल ने 214 रन बनाकर भारत के लिए शीर्ष स्कोर बनाया। वहीं सरफराज ने अपने पदार्पण मैच में लगातार दोनों पारियों में 60+ स्कोर बनाए। 26 वर्षीय खिलाड़ी ने पहली पारी में 62 रन बनाए और दूसरी पारी में 68 रन बनाकर नाबाद रहे। दूसरे नवोदित खिलाड़ी ध्रुव जुरेल ने कुल 46 रन बनाए, साथ ही अपनी विकेटकीपिंग से सभी को प्रभावित किया। यह उनकी कीपिंग स्किल्स का ही नतीजा था कि, भारत दूसरी पारी में बेन डकेट को कम स्कोर पर आउट करने में कामयाब रहा।

रोहित शर्मा ने लगाई इंस्टा स्टोरी

यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान और ध्रुव जुरेल की वीरता से प्रभावित होकर, कप्तान रोहित शर्मा ने उनकी एक तस्वीर साझा की, जिसपर एक कैप्शन भी दिया है। कैप्शन में लिखा, "ये आजकल के बच्चे।"

यहां यशस्वी जयसवाल, सरफराज खान और ध्रुव जुरेल के लिए रोहित शर्मा की चार शब्दों वाली पोस्ट को देखें:



यशस्वी के दोहरे शतक ने एक साथ बनाए कई रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दोहरे शतक लगाने वाले जायसवाल ने रविवार को टेस्ट की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने के विश्व रिकॉर्ड की भी बराबरी की और साथ ही, एक टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक छक्के लगाने का विश्व रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। अब तक खेले गए तीन टेस्ट मैचों में, जायसवाल ने 22 छक्के लगाए हैं, जिनमें से 12 राजकोट में उनकी एक सिंगल पारी में 214 रन की पारी के दौरान लगाए गए थे।

बाएं हाथ का यह बल्लेबाज, जो इन दिनों शानदार फॉर्म में है, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में दो दोहरे शतक बनाने वाले पहले भारतीय बने और विराट कोहली के बाद टेस्ट सीरीज में लगातार दो दोहरे शतक बनाने वाले दूसरे भारतीय बने। वह पूर्व भारतीय कप्तान के साथ उन भारतीय बल्लेबाजों की विशिष्ट सूची में भी शामिल हो गए, जो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 500+ रन बनाने में सफल रहे हैं।

Tags:    

Similar News