IND vs SL: टीम इंडिया ने श्रीलंका को दूसरे टी20 मैच में भी चटाई धूल, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

IND vs SL: भारत ने श्रीलंका को रविवार को खेले गए दूसरे टी20 मैच में 7 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की लीड बनायी।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-07-29 03:28 GMT

IND vs SL (Source_Social Media)

Team India: टी20 वर्ल्ड कप की विश्व चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम ने एक और टी20 सीरीज पर कब्जा कर लिया है। टीम इंडिया ने श्रीलंका को उनकी ही सरजमीं पर खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच को भी अपने नाम किया है और इसके साथ ही भारत ने टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। पल्लेकेले में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच में बारिश से बाधित मैच में भारत ने श्रीलंका को डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर 7 विकेट से हरा दिया।

भारत ने श्रीलंका को दूसरे टी20 मैच में 7 विकेट से हराया

श्रीलंका में खेली जा रही इस 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में शानदार जीत के बाद दूसरे मैच में सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली टीम भारत ने मेजबान लंका को कोई मौका नहीं दिया। इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 161 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसके बाद भारत को 162 रन का लक्ष्य मिला, लेकिन बारिश ने काफी देर तक खलल डाला और भारत को 8 ओवर में 78 रन का संशोधित लक्ष्य मिला। जिसके जवाब में टीम इंडिया ने 6.3 ओवर में ही 3 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

श्रीलंका की टीम ने खड़ा किया था 161 रन का स्कोर

भारत-श्रीलंका के बीच सीरीज के दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका जीत के इरादें से उतरी और उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंका ने कुसल मेंडिस का विकेट जरूर जल्दी खो दिया, लेकिन इसके बाद पाथुम निसंका और कुसल परेरा ने शानदार बल्लेबाजी की। दोनों के बीच 54 रन की साझेदारी हुई। निसंका ने एक बार फिर 32 रन की पारी खेली। श्रीलंका की टीम इसके बाद एक वक्त तो 130 रन बनाकर बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही थी, लेकिन इसके बाद पारी लड़खड़ा गई और अगले 31 रन में टीम ने 7 विकेट गंवा दिए और श्रीलंका की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 161 रन ही बना सकी। कुसल परेरा ने 34 गेंद में 53 रन की पारी खेली, तो वहीं भारत के लिए रवि बिश्नोई ने 3 विकेट झटके। अक्षर, अर्शदीप और हार्दिक ने 2-2 विकेट हासिल किए।

भारत ने DLS नियम के तहत मिले 78 रन के लक्ष्य को किया हासिल

भारत को जीत के लिए 162 रन का टारगेट मिला। लेकिन भारत की पारी शुरू होने से पहले बारिश शुरू हो गई। काफी देर तक खेल रूका रहा और आखिर में जब खेल फिर से शुरू हुआ तो भारत को 8 ओवर में 78 रन का संशोधित लक्ष्य मिला। इसके बाद टीम के लिए संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल ने पारी की शुरुआत की, लेकिन संजू गोल्डन डक का शिकार बने। इसके बाद यशस्वी जायसवाल ने 15 गेंद में 30 रन और सूर्यकुमार यादव ने 12 गेंद में 26 रन बनाकर मैच को काफी आसान कर दिया। दोनों आउट जरूर हुए, लेकिन हार्दिक ने 9 गेंद में नाबाद 22 रन बनाकर टीम को 3 विकेट के नुकसान पर ही 6.3 ओवर में लक्ष्य तक पहुंचा दिया। इसके साथ ही भारत ने सीरीज को 2-0 से कब्जा लिया है।

Tags:    

Similar News