IND vs SL: टीम इंडिया को दूसरे वनडे में श्रीलंका से मिली मात, जानें जीते हुए मैच को कैसे हारा भारत

IND vs SL: कोलंबो में खेले गए दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया हारने के साथ ही अब इस सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-08-05 03:06 GMT

IND vs SL (Source_Social Media)

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही है। श्रीलंका की मेजबानी में खेली जा रही वनडे सीरीज का दूसरा मैच श्रीलंका ने शानदार अंदाज में जीत लिया है। रविवार को कोलंबो में खेले गए 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। इस मैच में मेजबान लंका के फिरकी गेंदबाजों ने जबरदस्त कमाल दिखाते हुए टीम इंडिया के जबड़े से जीत छिनकर 32 रन से मैच को अपने नाम किया। इसके साथ ही अब श्रीलंका इस सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है।

दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका की 32 रन से शानदार जीत

3 मैचों की इस वनडे सीरीज का पहला मैच टाई होने के बाद दोनों ही टीमें दूसरे मैच में जीत हासिल करने के इरादें से उतरी। यहां पर एक बार फिर से श्रीलंका की बल्लेबाजी कुछ खास कमाल नहीं कर सकी और 50 ओवर में उन्होंने 9 विकेट के नुकसान पर 240 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसके बाद टीम इंडिया टारगेट को हासिल करने उतरी, लेकिन पूरी भारतीय टीम 42.2 ओवर में 208 रन के स्कोर पर ढ़ेर हो गई और श्रीलंका ने मैच को 32 रन से जीत लिया।

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रन का स्कोर खड़ा किया

इस मैच में श्रीलंका की टीम टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी। श्रीलंका को पहली ही गेंद पर फॉर्म में चल रहे पाथुम निसंका का विकेट खोना पड़ा। इसके बाद आविष्का फर्नांडो(40 रन) और कुसल मेंडिस (30 रन) ने पारी को संभाला और 74 रन की मजबूत साझेदारी की। इस साझेदारी के टूटने के बाद श्रीलंका की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई और 136 के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए। यहां से दुनिथ वेलालागे और कामिंदु मेंडिस ने फिर से टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। वेलालागे ने 39 और कामिंदु ने 40 रन बनाकर अपनी टीम के स्कोर को 50 ओवर में 9 विकेट पर 240 के स्कोर तक पहुंयाया। भारत के लिए वॉशिंगटन सुंदर ने 3 विकेट झटके।

जेफरी वांडरसे की फिरकी में फंसे भारतीय बल्लेबाज, 208 रन पर ढ़ेर

भारतीय टीम 241 रन के लक्ष्य के जवाब में उतरी और पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने 97 रन बना डाले। 14वें ओवर में ही इतने स्कोर से भारत को जीत की तरफ देखा जा रहा था। लेकिन रोहित शर्मा के 44 गेंद में 64 रन बनाकर आउट होने के बाद भारतीय टीम की बल्लेबाजी चरमरा गई और देखते ही देखते 147 रन तक 6 विकेट खो दिए। इसके बाद वॉशिंगटन सुंदर के साथ अक्षर पटेल ने पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज जेफरी वांडरसे और चरिथ असालंका के आगे टीम इंडिया ने घुटने टेक दिए और पूरी टीम 42.2 ओवर में 208 रन बनाकर आउट हो गई। अक्षर पटेल ने 44 रन की पारी खेली। वहीं श्रीलंका के लिए जेफरी वांडरसे ने 33 रन देकर 6 विकेट झटके और मैन ऑफ द मैच रहे।

Tags:    

Similar News