Team India: टीम इंडिया के खिलाड़ी अभी भी नहीं भूल सके हैं हार, इन खिलाड़ियों का सोशल मीडिया पर छलका दर्द

Team India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए फाइनल मैच में भारतीय क्रिकेट टीम एक बार फिर से खिताब से वंचित रह गई। जहां उन्हें फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने हराकर सपना तोड़ दिया।

Report :  Kalpesh Kalal
Update:2023-11-20 18:41 IST

Team India: भारत की सरजमीं पर खेले गए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में एक बार फिर से टीम इंडिया मंजिल पर पहुंचकर फिसल गई। रोहित शर्मा एंड कंपनी ने इस टूर्नामेंट में बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए लीग राउंड के 9 मैचों में अजेय रहने के बाद सेमीफाइनल मैच को भी आसानी से अपने नाम कर लगातार 10 जीत के साथ फाइनल में पहुंची, लेकिन यहां ऑस्ट्रेलिया से मिली 6 विकेट की हार ने उनके तीसरी बार वर्ल्ड कप जीतने के सपने को तोड़ दिया।

भारत की हार पर टूटा करोड़ों फैंस का दिल

साल 2013 में आईसीसी का आखिरी इवेंट जीतने के बाद इस 10 साल के सूखे का इंतजार पूरा होने की उम्मीद थी। जिसमें रोहित शर्मा एंड कंपनी का जिस तरह का प्रदर्शन रहा उसे देखते हुए रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए फाइनल मैच में जीत की पक्की आस फैंस और खिलाड़ियों को थी, लेकिन एक खराब दिन या खराब किस्मत ने टीम इंडिया का ये सपना फिर से अधूरा छोड़ दिया।

फैंस के साथ ही टीम इंडिया का खिलाड़ी भी हुए मायूस

भारतीय क्रिकेट टीम की इस हार के बाद पूरा देश स्तब्ध है, हर किसी का दिल टूट गया है। यहां भारत की 1.30 अरब की जनता मायूस है, तो साथ ही मैदान में खेल रहे खिलाड़ी भी इतने ज्यादा आहत हैं कि हार के 24 घंटे बाद भी सदमें से बाहर नहीं निकल पाए हैं। जिसे लेकर टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों ने अपनी मायूसी को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बयां किया है। भले ही अभी तक टीम के दो सबसे बड़े खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा की कोई प्रतिक्रिया नहीं देखने को मिली है, लेकिन इसके अलावा टीम के कुछ खिलाड़ियों ने अपना दर्द बयां किया है।

शुभमन गिल ने कही ये दिल छू लेने वाली बात

जिसमें भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा कि, “करीब 16 घंटे हो गए, लेकिन अभी भी उतना ही दर्द हो रहा है जितनी पिछली रात हुआ था। कभी-कभी अपना सब कुछ देना पर्याप्त नहीं होता। हम अपने अंतिम लक्ष्य से पीछे रह गए, लेकिन इस यात्रा में हर कदम हमारी टीम की भावना और समर्पण प्रमाण रहा है। हमारे अविश्वसनीय प्रशंसकों के लिए, हमारे उतार-चढ़ाव में आपका अटूट समर्थन हमारे लिए बहुत मायने रखता है। यह अंत नहीं है, यह तब तक खत्म नहीं होगा जब तक हम जीत नहीं जाते। जय हिन्द।”

श्रेयस अय्यर ने भी लिखी हार पर दिल की बात

इसके बाद श्रेयस अय्यर ने इंस्टाग्राम पर ही पोस्ट शेयर कर लिखा कि, “हमारा दिल टूट गया है, यह अभी शांत नहीं हुआ है और कुछ समय तक ऐसा नहीं होगा। मेरा पहला वर्ल्ड कप एक ऐसा अनुभव था, जिसने मुझे बहुत कुछ सिखाया और मेरे रास्ते में आने वाली हर चीज के लिए मुझे आभारी बनाया। शुरुआत से अंत तक हमारा समर्थन करने के लिए बीसीसीआई टीम, टीम प्रबंधन, सहयोग स्टाफ, मेरे साथियों और आप प्रशंसकों को धन्यवाद। और अद्भुत अभियान के लिए पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को बधाई।”

मोहम्मद शमी ने भी हार की निराशा को शब्दों में किया बयां

वहीं टीम के दिग्गज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी अपना दर्द बयां किया है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखा कि, “आप कुछ जीतेंगे, आप कुछ हारेंगे। हमारे लिए यह थोड़ा मुश्किल समय है, लेकिन हमने अपना सिर ऊंचा रखा है। इस टीम पर गर्व है और सभी के प्यार व समर्थन के लिए धन्यवाद। ऐसे ही समर्थन और प्यार करते रहें।”

सूर्यकुमार यादव ने फैंस का जताया आभार

इसके बाद टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपने ट्वीटर पर लिखा कि, “दिल टूट गया है। इसे गुजरने में कुछ समय लगेगा। जीत और हार में साथ हैं। यह टीम हम सभी के लिए क्या मायने रखती हे, इसे कोई भी खत्म नहीं कर सकता है। जब भी हमने मैदान पर कदम रखा, हमें आपका अपार प्यार, समर्थन और ऊर्जा महसूस हुई। धन्यवाद। ऑस्ट्रेलिया टीम को बधाई।”



Tags:    

Similar News