खेलो इंडिया: 10 साल के शूटर अभिनव ने जीता गोल्ड मेडल, बने सबसे कम उम्र के चैंपियन

आसनसोल के युवा शूटर अभिनव साव खेलो इंडिया यूथ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता है। इसके साथ ही अभिनव सबसे कम उम्र में गोल्ड मेडलिस्ट बने हैं। रविवार को 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम स्पर्धा में अभिनव साव ने मेहुली घोष के साथ पश्चिम बंगाल को जीत दिलाई।

Update: 2019-01-13 11:38 GMT

लखनऊ: आसनसोल के युवा शूटर अभिनव साव खेलो इंडिया यूथ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता है। इसके साथ ही अभिनव सबसे कम उम्र में गोल्ड मेडलिस्ट बने हैं। रविवार को 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम स्पर्धा में अभिनव साव ने मेहुली घोष के साथ पश्चिम बंगाल को जीत दिलाई। 10 साल के अभिनव ने फाइनल में बेहतर प्रदर्शन किया और मेहुली ने भी दूसरा गोल्ड मेडल जीता।

यह भी पढ़ें.....मकर संक्रांति क्यों मनाते हैं क्या है कहानी नहीं पता तो पढ़िये, जानिये खिचड़ी की भी है कहानी

उन्होंने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। क्वॉलिफिकेशन में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और अब उन्होंने फाइनल में भी कमाल का प्रदर्शन किया। फाइनल में पश्चिम बंगाल की टीम ने 501.7 अंक हासिल किए जबकि दूसरे नंबर पर राजस्थान के उससे 5.7 अंक कम रहे।

यह भी पढ़ें.....भारत का एक ऐसा राज्य,जहां हर परिवार को मिलेगी सरकारी नौकरी, कर्ज भी होगा माफ

जूनियर फाइनल में बंगाल टीम के 498.2 अंक को और तिरुवनंतपुरम में यूथ फाइनल में 498.8 अंक मिले थे। इससे पहले मेहुली ने जूनियर 10 मीटर राइफल स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता था।

यह भी पढ़ें.....जरा संभल कर करें ATM इस्तेमाल, नहीं तो टूट सकता है आपका कार्ड

कोच जयदीप कर्मकार के मार्गदर्शन में अभिनव शूटिंग सीख रहे हैं। उनकी जीत के बाद मेहुली ने भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा, 'हमने नेशनल्स में 2 गोल्ड मेडल जीते हैं। मैंने फाइनल से पहले अभिनव से पूछा था कि वह मिक्स्ड टीम इवेंट के नियम जानते हैं।'

Tags:    

Similar News