Team India: हार्दिक पंड्या नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को कप्तान बनाना चाहता है टीम इंडिया का मैनेजमेंट

Team India: हार्दिक पंड्या के बाद अब सूर्यकुमार यादव का नाम रेस में हुआ शामिल, भारतीय क्रिकेट टीम मैनेजमेंट भी सूर्या के पक्ष में

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-07-18 03:48 GMT

Team India (Source_ Google)

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के नए टी20 कप्तान की तलाश तेज हो गई है। जिसमें रोहित शर्मा के टी20 फॉर्मेट से संन्यास के बाद अब नए कप्तान के लिए बीसीसीआई ने खोज शुरू तो कर दी है, लेकिन अब टीम इंडिया के नए टी20 कप्तान पर संस्पेंस लगातार गहराता जा रहा है। भारतीय टीम को इस महीनें के आखिर में श्रीलंका का दौरा करना है, जहां टी20 सीरीज के साथ ही वनडे सीरीज होगी। लेकिन अब तक भारतीय क्रिकेट टीम मैनेजमेंट नए टी20 कप्तान को तय नहीं कर सका है।

टीम इंडिया के नए टी20 कप्तान के लिए संस्पेंस बरकरार

टीम इंडिया के लिए टी20 कप्तानी की रेस में हार्दिक पंड्या का नाम सबसे आगे चल रहा था। पिछले ही महीनें हुए टी20 वर्ल्ड कप के दौरान हार्दिक पंड्या रोहित शर्मा के डिप्टी थे, ऐसे में हर कोई मान रहा था कि मैन इन ब्ल्यू का अगला टी20 कप्तान हार्दिक पंड्या ही होंगे, लेकिन अचानक से अब तस्वीर बदलने लगी है और हार्दिक पंड्या के साथ रेस में एक और स्टार खिलाड़ी का नाम जुड़ गया है, जिससे अब बोर्ड और टीम मैनेजमेंट के सामने एक बड़ी दिक्कत आ गई है।

हार्दिक पंड्या नहीं, अब सूर्यकुमार यादव रेस में कप्तानी के लिए आगे

हार्दिक पंड्या को फ्यूचर कैप्टन के रूप में देखा जरूर जा रहा था, लेकिन उनकी फिटनेस समस्या और बार-बार अनुपलब्धता की वजह से हार्दिक पंड्या इस रेस में पिछड़ गए हैं, तो वहीं टी20 स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का नाम आगे आ गया है। बताया जा रहा है कि टीम मैनेजमेंट श्रीलंका के दौरे पर टी20 सीरीज में उसी को कप्तान बनाना चाहता है, जो आगे 2026 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप तक टीम की कमान संभाल सके।

टीम मैनजमेंट में गंभीर से लेकर रोहित सब चाहते हैं सूर्या को कप्तानी देना

ऐसे में सूर्यकुमार यादव को अब कप्तानी के लिए फेवरेट माना जा रहा है। सूत्रों की माने तो टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर ने बुधवार को चीफ सेलेक्टर अजीत आगरकर के साथ मुलाकात की। जिसमें उन्होंने सूर्यकुमार यादव का सपोर्ट किया। साथ ही ये भी खबरें आ रही है कि भारतीय टीम के पूर्व टी20 कप्तान रोहित शर्मा भी सूर्यकुमार यादव को ही कप्तान बनाना चाहते हैं। ऐसे में अब बीसीसीआई के सामने एक बड़ी माथापच्ची खड़ी हो गई है। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि बोर्ड टी20 कप्तानी के लिए किसके नाम पर अंतिम मुहर लगाती है।

Tags:    

Similar News