Team India: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने धोनी-कोहली पर लगाया करियर बर्बाद करने का आरोप, दिया हैरान करने वाला बयान

Team India: भारत के पूर्व स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा ने पूर्व कप्तान एमएस धोनी और विराट कोहली पर लगाए सनसनीखेज आरोप

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-07-17 05:37 GMT

Team India (Source_Google)

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए महेन्द्र सिंह धोनी और विराट कोहली 2 ऐसे कप्तान रहे हैं, जिन्होंने अभूतपूर्व योगदान दिया है। धोनी और कोहली को उन कप्तानों में शुमार किया जाता है, जिन्होंने टीम इंडिया के लिए कईं खिलाड़ियों का करियर संवारा है। इन दोनों ने अपनी कप्तानी में कईं युवा खिलाड़ियों को मौका दिया और आज टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर के रूप में पेश किया। धोनी और कोहली की कप्तानी की खूब तारीफ होती है। तो क्या ये दोनों कप्तान किसी खिलाड़ी का करियर बर्बाद करने की भी वजह हो सकते हैं?

अमित मिश्रा ने धोनी-कोहली पर लगाया करियर खराब करने का आरोप

भले ही इसके बारे में हर किसी का जवाब ना में ही होगा, कि ये दोनों दिग्गज किसी का भी करियर खराब करने की वजह नहीं हैं, लेकिन भारतीय टीम के लिए खेल चुके एक खिलाड़ी ने महेन्द्र सिंह धोनी और विराट कोहली पर गंभीर आरोप लगाएं हैं। टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी अमित मिश्रा एक के बाद एक खुलासे कर रहे हैं, जिसमें उन्होंने कोहली और धोनी दोनों पर अपना खुद का करियर खराब करने का सनसनीखेज आरोप लगाया है।

अपनी क्षमता नहीं बल्कि कप्तान की पसंद से मिलता है टीम में मौका

अमित मिश्रा ने शुभांकर मिश्रा के यू-ट्यूब चैनल पर दिए इंटरव्यू में एक के बाद कईं खुलासे कर रहे हैं, जिसमें उन्होंने कहा कि, “टीम के चयन में सिर्फ खेलने की क्षमता नहीं, बल्कि पसंद किए जाने को बहुत अधिक प्राथमिकता दी जाती है। सिर्फ क्रिकेट पिच पर बेहतरीन प्रदर्शन करना ही काफी नहीं है। आखिरकार कप्तान ही प्लेइंग इलेवन तय करता है। एमएस धोनी के साथ मेरे अच्छे संबंध थे, लेकिन जब मैंने दो बार पूछा कि मुझे क्यों नहीं चुना जा रहा है, तो उन्होंने बताया कि मैं टीम के संयोजन में फ़िट नहीं बैठता। मुझे बताया गया कि मुझे आराम दिया जाएगा, हालाकि मैंने इसके लिए अनुरोध भी नहीं किया था। उस समय तक मैंने 10 टेस्ट मैच भी नहीं खेले थे, इसलिए मुझे ब्रेक मांगने का कोई कारण नहीं लगा।"

अमित मिश्रा ने कहा कि, ईमानदारी से कहूं तो मैं धोनी के फैसले पर सवाल उठाने की स्थिति में नहीं था। मैंने कोच से पूछा, जिन्होंने मुझे सीधे धोनी से बात करने के लिए कहा, लेकिन मुझे लगा कि मैं ऐसा नहीं कर सकता। जब मैंने कोच से फिर से पूछा, तो उन्होंने बस इतना कहा कि वे मुझे आराम दे रहे हैं।"

विराट कोहली ने मुझे संपर्क करने का दिया आश्वासन, नहीं किया संपर्क

इसके बाद इस दिग्गज स्पिन गेंदबाज ने आगे विराट की कप्तानी पर कहा कि, "आईपीएल के दौरान, हमारा सामना आरसीबी से हुआ। मैंने टीम प्रबंधन से मेरे करियर की संभावनाओं के बारे में स्पष्टता मांगी। उन्होंने कहा कि वे इस पर विचार करेंगे और मुझसे संपर्क करेंगे। 2016 श्रीलंका सीरीज के लिए भारतीय टीम में मेरी वापसी में विराट कोहली ने अहम भूमिका निभाई थी। मैं अच्छा प्रदर्शन कर रहा था और टीम को एक लेग स्पिनर की जरूरत थी जो श्रीलंकाई परिस्थितियों में प्रभावी हो सके। जब मैं टीम में वापस आया, तो कोहली ने मुझसे कहा कि वह चाहते हैं कि मैं उनके साथ व्यक्तिगत रूप से ट्रेंनिंग करूं।"

मिश्रा ने आगे कहा कि, "मैंने समझाया कि मैं उनकी तरह ट्रेनिंग नहीं कर सकता हूं, लेकिन मैं उनके द्वारा सुझाए गए किसी भी अन्य ट्रेनिंग को करने के लिए तैयार हूं। हालांकि, जब मैंने बाद में कोहली से अपने भविष्य के बारे में फिर से पूछा, तो मुझे कभी भी स्पष्ट जवाब नहीं मिला। मैंने उन्हें मैसेज भी किया, लेकिन उन्होंने केवल संदेश पढ़ा और कहा कि वह मुझसे संपर्क करेंगे, जो उन्होंने कभी नहीं किया।"

Tags:    

Similar News