क्रिकेट के मैदान पर बड़ा हादसा, मैच के दौरान हुई दो खिलाड़ीयों की मौत

Cricketers Death On Pitch: क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ियों को चोट लगना आम है लेकिन चोट अगर गंभीर हो तो फिर प्लेयर्स की परेशानी बढ़ जाती है। कई बार चोट जानलेवा भी साबित हो जाता है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-01-10 11:47 GMT

Cricketers Death On Pitch: क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ियों को चोट लगना आम है लेकिन चोट अगर गंभीर हो तो फिर प्लेयर्स की परेशानी बढ़ जाती है। हालांकि कई बार चोट जानलेवा भी साबित हो जाता है। ऐसा ही दो मामला सामने आया है। दरअसल एक मामला नोएडा का है तो दूसरा मुंबई का, जहां क्रिकेट के मैदान पर हो दो खिलाड़ियों की मौत हो गई है।

लोकल टर्नामेंट्स में हुई खिलाड़ियों की मौत

पहला मामला नोएडा में क्रिकेट खेलने के दौरान देखने को मिला है। दरअसल रन लेते समय खिलाड़ी बीच पिच पर ही गिर पड़ा और हार्ट अटैक के चलते खिलाड़ी की मौत हो गई। खिलाड़ी का नाम विकास नेगी था, जो पेशे सएक इंजीनियर थे। दरअसल वह नोएडा में एक क्रिकेट मैच खेल रहे थे। तभी इसी दौरान जब वह रन लेने के लिए दौड़े तब अचानक से पिच पर गिर पड़े। जिसके बाद तुरंत उनके पास अन्य खिलाड़ी भी पहुंचे और आनन फानन में विकास नेगी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन विकास को नहीं बचाया जा सका। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए ले गई। जहां रिपोर्ट में डॉक्टरों ने मौत का कारण हार्ट अटैक बताया। 


वहीं मुंबई में एक स्थानीय क्रिकेट मैच के दौरान एक 52 वर्षीय खिलाड़ी की मैच के दौरान मौत हो गई जब उसी मैदान पर चल रहे दूसरे मैच से गेंद आकर उनके सिर पर लगी। पुलिस के मुताबिक हादसा माटुंगा के दाडकर क्रिकेट मैदान पर हुआ। उस समय जयेश चुन्नीलाल सावला अपनी टीम के लिए फील्डिंग कर रहे थे। तभी मैदान पर एक साथ दो मैच चल रहे थे। दूसरे मैच से बल्लेबाज ने शॉट लगाया तो गेंद सावला के सिर के पिछले हिस्से में लगी। वह मैदान पर ही गिर पड़ें और उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बता दें यह हादसा कच्छी समुदाय द्वारा आयोजित टूर्नामेंट के दौरान हुआ।

 

Tags:    

Similar News