U-19CWC: टीम इंडिया का पहला मैच कल, कंगारुओं से होगी भिडंत

Update: 2018-01-13 07:56 GMT

नई दिल्ली: ICC U-19 Cricket World Cup का आगाज हो चुका है। जहां अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराते हुए टूर्नामेंट का पहला मैच जीत लिया है, वहीं, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल यानी 14 जनवरी को मैच बे ओवल मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय टीम अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने वाली है। ऐसे में टीम के साथ फैंस को भी इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है।

इसलिए अब देखना ये होगा कि टीम इंडिया टूर्नामेंट में अपना आगज जीत के साथ कर पाती है या नहीं लेकिन हम टीम को ढेर सारी शुभकामनाएं जरुर देना चाहेंगे ताकि टीम अच्छा प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट के खिताब पर कब्ज़ा जमा पाए। वैसे टूर्नामेंट में टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ और कोच राहुल द्रविड़ की अग्निपरीक्षा होगी क्योंकि मौजूदा उपविजेता भारत को पिछली बार का बदला चुकाना है और खिताब घर लाना है।

दरअसल, टीम इंडिया को पिछले अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। ये मैच टीम ने वेस्टइंडीज के हाथों गंवाया था। ऐसे में टीम इंडिया पूरी तैयारी में है कि इस बार को ख़िताब पर कब्ज़ा जरुर करे। वहीं, ग्रुप की बात करें तो भारतीय टीम को ग्रुप बी में रखा गया है। इस ग्रुप में भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, पपुआ न्यू गिनी और जिम्बाब्वे की टीमें हैं।

इसके अलावा भारतीय टीम जितने भी मैच खेलेगी वो सब माउंट मौंगानुई में डे/नाइट खेले जाएंगे। वैसे भले ही टीम इंडिया टूर्नामेंट का पहला मैच खेल चुकी हो लेकिन टूर्नामेंट में इससे पहले ही पांच मैच हो चुके होंगे। इनमें से चार मैच 13 जनवरी को और एक मैच 14 जनवरी को होगा।

भारत अंडर -19 टीम : पृथ्वी शॉ (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), मंजोत कालरा, हिमांशु राणा, अभिषेक शर्मा, रियान पराग, आर्यन जुयाल (विकेटकीपर), हार्विक देसाई (विकेटकीपर), शुभम मावी, कमलेश नागरकोटी, इशान पोरेल, अर्शदीप सिंह, अनुकूल रॉय, शिवा सिंह, पंकज यादव।

अतिरिक्त खिलाड़ी : ओम भोसले, राहुल चाहर, निनाद राठवा, उर्विल पटेल और आदित्य ठाकरे।

Tags:    

Similar News