अल्टीमेट इलेवन में 'किंग' पर 'भगवान' की जीत, ‘सचिन ने ईगो को घर पर ही रखा...’

Ultimate XI Sachin Tendulkar Virat Kohli: 'अल्टीमेट प्लेइंग इलेवन' में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में से किसी एक को चुनने के लिए कहा गया तो उन्होंने कोहली पर सचिन को तरजीह दी

Update: 2024-05-16 17:43 GMT

Ultimate XI Sachin Tendulkar Virat Kohli  (Photo. Social Media)

Ultimate XI Sachin Tendulkar Virat Kohli: विश्व क्रिकेट को प्रभावित करने वाले दो भारतीय दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली अपने जमाने में पूरी दुनिया में छाप छोड़ने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं। सचिन तेंदुलकर के युग में क्रिकेट के पर्यायवाची उन्हीं को ही माना जाता था और आज के समय में विराट कोहली को क्रिकेट का पर्यायवाची कहा जाता है। तेंदुलकर को जहां ‘क्रिकेट के भगवान’ का दर्जा मिला, वहीं विराट कोहली को ‘क्रिकेट के किंग’ का दर्जा मिला। हालांकि दोनों के बीच अक्सर तुलना भी होती रहती है।

अल्टीमेट प्लेइंग 11 में विराट बाहर तो सचिन अंदर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जब इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर डेविड लॉयड से सर्वकालिक 'अल्टीमेट प्लेइंग इलेवन' में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में से किसी एक को चुनने के लिए कहा गया तो उन्होंने विराट कोहली पर सचिन तेंदुलकर को तरजीह दी। टॉकस्पोर्ट क्रिकेट पर एक बातचीत के दौरान डेविड लॉयड को चुनाव करने के लिए कहा गया था और उनकी तत्काल प्रतिक्रिया सीधे-सीधे थी। उन्होंने क्रिकेट के भगवान को किंग से ऊपर दर्ज दिया।

उस दौरान डेविड लॉयड ने कहा, “मैंने थोड़ा शोध किया, सोशल मीडिया पर आया। आपके पास केवल एक ही हो सकता है। उस दौरान 95 प्रतिशत ने सचिन का ही नाम लिया। कुछ मुझे बता रहे हैं, मेरी आलोचना कर रहे हैं, कुछ सवाल भी पूछ रहे हैं। यह हास्यास्पद है, वहाँ केवल एक ही उत्तर है। एक बात जो सामने आती रही, वह यह थी कि सचिन ने अपना अहंकार घर पर छोड़ दिया था। मुझे लगता है कि दूसरा व्यक्ति विराट कोहली काफी आकर्षक व्यक्ति है।”

उन्होंने आगे कहा, “टेस्ट क्रिकेट में सचिन अविश्वसनीय है। दूसरा लड़का विराट कोहली, खतरनाक हैं। वह गेम को दूसरी टीम से छीन लेता है, रोमांचक खिलाड़ी है, अगर मेरे पास टेस्ट मैच में सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा के बीच कोई विकल्प होता, तो मैं लारा को चुनता। वास्तव में मुझे इनके साथ खेलने का मौका नहीं मिला। इसलिए टेस्ट मैच में सचिन और कोहली के बीच वास्तव में कोई भी बहस नहीं है।”

Tags:    

Similar News