IND vs SL: ना गेंदबाज ने अपील की, ना विकेटकीपर ने अपील की और अंपायर ने खड़ी कर दी अंगुली, हर कोई अंपायर के फैसले से हैरान

IND vs SL: पल्लेकेले में खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत ने श्रीलंका को डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर 7 विकेट से हराया।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-07-29 06:34 GMT

IND vs SL (Source_Social Media)

IND vs SL: क्रिकेट के खेल में एक बल्लेबाज के खिलाफ एलबीडब्ल्यू के लिए अक्सर ही एक गेंदबाज अपील करता है। अंपायर गेंदबाज की अपील के बाद ही कोई फैसला लेता है कि उसे आउट देना है या नॉट आउट। क्रिकेट के खेल में ये आम है कि बल्लेबाज के खिलाफ कोई निर्णय अंपायर तभी देता है, जब गेंदबाज अपील करें। लेकिन भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे टी20 मैच में अजीब नजारा देखने को मिला। जहां ना तो गेंदबाज ने अपील की और ना ही विकेटकीपर ने... लेकिन अंपायर ने अंगुली खड़ी कर दी।

बिना किसी अपील के अंपायर ने खड़ी कर दी अंगुली

जी हां...गेंदबाज ने गेंद डाली और गेंद बल्लेबाज के पैड पर लगी... लेकिन गेंदबाज ने कुछ भी अपील नहीं की, और ना ही विकेटकीपर ने अपील की। लेकिन अंपायर ने कुछ देर सोचकर अपनी अंगुली खड़ी कर दी और बल्लेबाज को आउट करार दे दिया। ये अजीब वायका श्रीलंका के बल्लेबाज पाथुम निसंका के साथ घटा। जहां उन्हें बिना कोई अपील के ही अंपायर ने आउट करार दे दिया। फिर उन्होंने डीआरएस लिया लेकिन अंपायर्स कॉल की वजह से वो नहीं बच सके।

पाथुम निसंका को अंपायर बिना किसी अपील के दे दिया आउट

भारत और श्रीलंका के बीच रविवार को सीरीज का दूसरा टी20 मैच खेला गया। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम गेंदबाजी कर रही थी। पारी के 10वां ओवर रवि बिश्नोई डाल रहे थे। और उनके सामने बल्लेबाज पाथुम निसंका थे। पाथुम निसंका एक बार फिर से अच्छी लय में दिख रहे थे और वो 32 रन बना चुके थे। इस ओवर की तीसरी गेंद पर निसंका ने स्लिप की तरफ एक रन के लिए खेला, लेकिन गेंद उनके बैट से लगने से पहले पैड पर लग गई। गेंदबाज और विकेटकीपर बाल-बाल बचने की वजह से निराशा का रिएक्शन दे रहे थे, लेकिन अचानक ही अंपायर कुछ सोचा और अंगुली खड़ी कर आउट दे दिया। इस फैसले से गेंदबाज भी हैरान रह गए और बल्लेबाज भी हैरान रह गए। इसके बाद बल्लेबाज निसंका ने रिव्यू जरूर लिया, लेकिन वो बच नहीं सके।



भारत ने श्रीलंका को हराकर सीरीज पर किया कब्जा

इस मैच में भारत ने श्रीलंका को डकवर्थ-लुईस नियम के हिसाब से 7 विकेट से हरा दिया। यहां श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 9 विकेट पर 161 रन बनाए। इसके बाद टीम इंडिया को 162 रन बनाने थे, लेकिन बारिश की वजह से मैच में खलल पड़ा और आखिर में डकवर्थ-लुईस नियम से 8 ओवर में 78 रन का लक्ष्य सामने आया, जिसे भारत ने 6.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Tags:    

Similar News