Ind vs Eng Test: विराट कोहली लंदन पहुचतें ही हुए कोरोना संक्रमित, बात रखी अब तक गोपनीय

IND vs ENG Test: छुट्टीयां मना कर भारत से सभी खिलाड़ी के साथ ही पूर्व कप्तान विराट कोहली भी लंदन पहुंचे थें, जो कोरोना संक्रमित भी थें, पर यह बात बीसीसीआइ ने गोपनीय रखी और कोहली को भी लंदन भेज दिया।

Report :  Prashant Dixit
Update: 2022-06-22 07:52 GMT

IND vs ENG Test Covid Positive Virat Kohli (image credit social media)

IND vs ENG Test Virat Kohli: भारत और इग्लैंड के बीच 2021 में पांच टेस्ट मैच की सीरीज खेली गई थी, पर कोरोना के कारण सीरीज का आखिरी मैच नहीं खेला जा सका था। अब जब भारत टी20 विश्व कप से पहले इग्लैंड में तीन वनडे और तीन ही टी20 मैच की सीरीज खेलने के लिए इग्लैंड पहुचां है, तो इन मैच से पहले टीम बचा हुआ टेस्ट मैच खेलेंगी। जिसके लिए टीम के खिलाड़ी लंदन पहुच गए है, वहां पहुचने से पहले कुछ सीनियर खिलाड़ी मालदीव में छुट्टीयां मानाने गए थे, तो कुछ खिलाड़ी अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैच की सीरीज खेल रहे थें। 

छुट्टीयां मना कर भारत से सभी खिलाड़ी के साथ ही पूर्व कप्तान विराट कोहली भी लंदन पहुंचे थें, जो कोरोना संक्रमित भी थें, यह बात BCCI ने गोपनीय रखी और कोहली को भी लंदन भेज दिया। अब इस बात का खुलासा हुआ, पर अब कोहली बिल्कुल सही है।

विराट कोहली व आर अश्वनी कोरोना संक्रमित 

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली भी पिछले हफ्ते लंदन में टीम के पहुंचने के बाद कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। एक सूत्र ने इस बारे में बताया, मालदीव में छुट्टियां मनाकर लौटने के बाद विराट भी कोविड की चपेट में आ गए थे, लेकिन अब वह ठीक हो गए हैं' कुछ उत्साही प्रशंसकों ने सोमवार को लीसेस्टर में कोहली के साथ अपनी सेल्फी भी डाली है।

बीसीसीआई न अश्विन को लेकर कहा, 'हमें उम्मीद है, कि वह एक जुलाई से टेस्ट मैच शुरू होने से पहले ठीक हो जाएंगे, पर उनका लीसेस्टरशर के खिलाफ अभ्यास मैच में खेलना अभी संदिग्ध है।' इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के बाद अश्विन टेस्ट मैच की तैयारी के सिलसिले में तमिलनाडु क्रिकेट संघ लीग के लंबी अवधि के प्रारूप के एक मैच में खेले थे जहां उन्होंने 20 ओवर किए थे।

सीरीज में अच्छी स्थिती में भारतीय टीम 

भारत को इंग्लैंड विरूद्ध 1 जुलाई से पिछली 5 टेस्ट की सीरीज का एक बचा हुआ मैच खेलना है। जो पिछले साल हुई सीरीज़ का ही बचा हुआ एक मैच है। टीम इंडिया इस सीरीज़ मेंअभी 2-1 से आगे चल रही है, अगर यह मैच ड्रॉ होता है या भारत जीतता है तो टीम इंडिया के नाम यह सीरीज़ हो जाएगी। इंग्लैंड दौरे से पहले भारत को आयरलैंड के विरूद्ध दो टी-20 मैच खेलने हैं, जिस सीरीज़ के लिए हार्दिक को टीम का कप्तान बनाया गया है।

Tags:    

Similar News