Mohammad Shami: क्या है मोहम्मद शमी की कामयाबी का राज? शमी के दोस्त ने किया बड़ा खुलासा

Mohammad Shami: मोहम्मद शमी ने अपने करियर में जबरदस्त कामयाबी हासिल की है। इस कामयाबी के पीछे क्या है राज, उनके दोस्त ने किया खुलासा

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-07-27 06:50 GMT

Mohammed Shami (Source_Social Media)

Mohammad Shami: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का रोल कोई नहीं भूल सकता है। पिछले साल खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अगर फाइनल में पहुंची है, तो इसमें मोहम्मद शमी का खास योगदान रहा है। उन्होंने पूरे वर्ल्ड कप के दौरान अपनी तूफानी गेंदबाजी से विरोधी टीम को खामोश रखा है। मोहम्मद शमी भारतीय क्रिकेट टीम के लिए पिछले करीब 12 साल से खेल रहे हैं, और इस दौरान उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया है।

मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया को दिलायी है कईं बार जीत

मोहम्मद शमी भारतीय टीम से पिछले कुछ महीनों से बाहर हैं, शमी आखिरी बार टीम इंडिया की जर्सी में वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेले थे, इसके बाद से वो खराब फिटनेस और चोट की वजह से दूर रहे हैं। लेकिन इतने सालों से उन्होंने जो कामयाबी हासिल की है उसे कभी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। शमी ने अपने करियर में भारतीय टीम को ना जानें कितने ही मैचों में जीत दिलायी है।

क्या है मोहम्मद शमी की सफलता के पीछे राज?

हर एक क्रिकेट की कामयाबी के पीछे कोई ना कोई राज छिपा होता है जो हमारे सामने नहीं आ पाता है। इसी तरह से मोहम्मद शमी के करियर में मिली इतनी जबरदस्त कामयाबी में भी कोई ना कोई ऐसा रहस्य होगा जो अब तक हमें पता नहीं चला है, लेकिन अब फैंस जान जाएंगे कि मोहम्मद शमी की इतनी जबरदस्त सफलता के पीछे क्या है वो रहस्य... जिसका खुलासा इस तेज गेंदबाज के दोस्त ने किया है। जिन्होंने बताया है कि शमी के आज तक कामयाब होने में क्या है खास...

मोहम्मद शमी मटन के बिना नहीं रह सकते- उमेश कुमार

टीम इंडिया के इस दिग्गज खिलाड़ी के दोस्त उमेश कुमार ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि, "शमी सब कुछ सह सकते हैं, लेकिन मटन के बिना नहीं रह सकते। अगर एक दिन शमी मटन नहीं खाते तो वो बर्दाश्त कर लेते हैं, लेकिन दूसरे दिन आप उन्हें बेचैन देखेंगे और तीसरे दिन उनका दिमाग खराब हो जाएगा। शमी को रोज़ाना 1 किलो मटन चाहिए होता है, नहीं तो उनकी गेंदबाजी की रफ्तार 15 किलोमीटर प्रति घंटे तक कम हो सकती है।"

Tags:    

Similar News