Ishan Kishan को लेकर फैंस उठा रहें कई सवाल, आखिर क्यों नहीं मिल रही विकेटकीपर बल्लेबाज को टीम में जगह?

Ishan Kishan: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन इन दिनों टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। पिछले कुछ समय से उनके खेलने को लेकर संशय बना हुआ है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-01-31 14:56 GMT

Ishan Kishan: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन इन दिनों टीम से बाहर चल रहे हैं। ईशान के फैंस को उनकी वापसी का बेसब्री से इंतजार है लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे हैं। ईशान रणजी में भी खेलते हुए नजर नहीं आए। ऐसे में अब फैंस भी सवाल उठा रहे हैं कि, आखिर ये विकेटकीपर बल्लेबाज हैं कहां ? 

बता दें ईशान किशन आखिरी बार अक्टूबर 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में खेलते हुए नजर आएं थे लेकिन इसके बाद से ही वह टीम इंडिया से बाहर हैं। उम्मीद जताई जा रही थी कि, ईशान साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाएंगे लेकिन ये भी नहीं हुआ। उन्होंने मानसिक तनाव के कारण टीम इंडिया से ब्रेक ले लिया था। फैंस भी ईशान की वापसी का इंतजार कर रहे हैं। फैंस जानना चाहते हैं कि, आखिर ईशान कहां गायब हैं?

रणजी ट्रॉफी 2024 का हिस्सा नहीं ईशान किशन


दरअसल टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड ने ईशान किशन को रणजी ट्रॉफी में खेलने की सलाह दी थी। इसके बावजूद भी ईशान किशन रणजी ट्रॉफी 2024 में अपनी टीम झारखंड का हिस्सा नहीं बने। ऐसे में एक्सपर्ट की मानें तो अब ईशान किशन का टीम में वापसी को लेकर काफी खतरा बना हुआ है। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स का कहना था कि, ईशान किशन को इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जब टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ तो उसमें ईशान किशन का नाम शामिल नहीं था। कुछ रिपोर्ट्स का कहना था कि, ईशान को टीम में अनुशासनहीनता के लिए सजा दी गई है, इसलिए वह टीम से बाहर चल रहे हैं। हालांकि, इन अफवाहों पर बाद में हेड कोच राहुल द्रविड ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए इन सभी रिपोर्ट्स के दावे को खारिज कर दिया था। अब एक बार फिर उनकी लगातार क्रिकेट से अनुपस्थिति को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। आईपीएल का आगाज भी जल्द ही होने जा रहा है। वहीं इस साल आईपीएल के ठीक बाद टी20 वर्ल्ड कप भी खेला जाना है। ऐसे में अगर ईशान किशन लगातार टीम से बाहर रहे तो टी20 विश्व कप 2024 के लिए उनका खेल पाना काफी मुश्किल हो जाएगा। अब देखना दिलचस्प होगा कि आखिर ईशान किशन टीम इंडिया में वापसी कब करते हैं।

Tags:    

Similar News