Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक के समापन पर कौन होंगे भारत के ध्वजवाहक, नाम हो गए कंफर्म

Paris Olympic 2024: भारत के लिए पेरिस ओलंपिक के समापन समारोह में ध्वजवाहक के लिए महिला और पुरुष दल के ध्वजवाहक के नाम हुए तय

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-08-10 03:56 GMT

Paris Olympic 2024 (Source_Social Media)

Paris Olympic 2024: फ्रांस की राजधानी पेरिस में खेले जा रहे पेरिस ओलंपिक का समापन रविवार को होने जा रहा है। 26 जुलाई से शुरू हुए खेलों के इस सबसे बड़े महाकुंभ की क्लोसिंग सेरेमनी 11 अगस्त को होगी। इस ओलंपिक में दुनियाभर से सैकड़ों एथलीट्स ने हिस्सा लिया, जहां कईं एथलीट्स ने कामयाबी के शिखर को छुआ तो कुछ एथलीट्स को निराशा हाथ लगी। इस ओलंपिक में भारत के लिए भी कुछ गम और कुछ खुशी जैसा परफॉरमेंस देखने को मिला।

समापन समारोह में भारत की तरफ से ध्वजवाहक के नाम हुए तय

भारत ने पेरिस ओलंपिक के लिए अपना 117 सदस्यीय दल भेजा था, जिसमें से भारत को अब तक 5 पदक हासिल हुए हैं। जिसमें भारत ने 4 कांस्य पदक जीते तो वहीं नीरज चोपड़ा ने भारत को एक सिल्वर मेडल दिलाया। अब हर किसी को इस ओलंपिक के समापन का इंतजार है। 17 दिन के पेरिस ओलंपिक का आखिरी दिन रविवार 11 अगस्त को होगा और इसी दिन खेल के इस सबसे बड़े इवेंट का समापन हो जाएगा। जिसके लिए भारत की तरफ से ध्वज वाहक कौन होगा, ये हर कोई जानना चाहता है।

महिला की तरफ से मनु भाकर और पुरुष की तरफ से पीआर श्रीजेश होंगे ध्वजवाहक

भारत से पेरिस ओलंपिक में क्लोसिंग सेरेमनी के दिन ध्वजवाहक के रूप में 2 एथलीट्स का नाम सामने आ गया है। जिसके लिए शुक्रवार को पता चला है कि भारत की तरफ से समापन समारोह में ध्वजवाहक के लिए भारत की स्टार महिला शूटर मनु भाकर और भारतीय हॉकी टीम के दिग्गज गोलकीपर पीआर श्रीजेश को चुना गया है। जहां इस ओलंपिक के समापन समारोह में जहां मनु भाकर महिलाओं की तरफ से भारत की ध्वजवाहक होगी, तो वहीं भारत के लिए पुरुष की तरफ से पीआर श्रीजेश झंड़ा लेकर आगे लीड करेंगे।

मनु भाकर ने जीते इस ओलंपिक में 2 कांस्य पदक

पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए महिला स्टार शूटर मनु भाकर और पीआर श्रीजेश का योगदान हमेशा याद रखा जाएगा। इन दोनों ही एथलीट्स ने इस ओलंपिक में कमाल का प्रदर्शन किया है। जहां मनु भाकर की बात करें तो उन्होंने महिला शूटिंग 25 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य जीता। इसके बाद मनु ने इसी स्पर्धा के मिक्सड डबल्स में सरबजोत सिंह के साथ मिलकर भी कांस्य जीता।

पीआर श्रीजेश का हॉकी इंडिया के कांस्य में रहा है खास योगदान

इसके अलावा पीआर श्रीजेश का भारतीय हॉकी टीम के कांस्य पदक जीतने में खास योगदान रहा। हॉकी इंडिया के इस गोलकीपर ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए विरोधी टीमों के अटैक को नाकाम करने का काम किया है। जिसमें आंकड़ों के अनुसार पीआर श्रीजेश ने उनके सामने हुए 106 अटैक में से सिर्फ 10 गोल खाए। ऐसे में वो हॉकी इंडिया की जीत के सबसे बड़े सूत्रधार रहे।

Tags:    

Similar News