Duleep Trophy: रोहित शर्मा और विराट कोहली क्यों नहीं खेल रहे दलीप ट्रॉफी? बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बतायी वजह

Duleep Trophy: दलीप ट्रॉफी में टीम इंडिया के कईं खिलाड़ी शामिल किए गए हैं, लेकिन रोहित शर्मा और विराट कोहली इस टूर्नामेंट में किसी टीम का हिस्सा नहीं हैं।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-08-16 03:58 GMT

Duleep Trophy (Source_Social Media)

Duleep Trophy: भारतीय घरेलू क्रिकेट की सबसे चर्चित टूर्नामेंट में से एक दलीप ट्रॉफी की शुरुआत के साथ ही भारतीय घरेलू क्रिकेट के इस सीजन का आगाज होगा। 5 सितंबर से शुरू होने जा रही दलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई ने बुधवार को चारों की टीमों का स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। बोर्ड की तरफ से सेलेक्ट की गई इन चारों ही टीमों में टीम इंडिया के सितारों के साथ ही युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का संयोजन है।

दलीप ट्रॉफी में टीम इंडिया के कईं सितारें खेलते हुए आएंगे नजर

दलीप ट्रॉफी में इस बार बीसीसीआई के नए नियमों और सख्ती के हिसाब से भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा लगभग सभी खिलाड़ी अलग-अलग टीमों से खेलते हुए नजर आने वाले हैं। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ियों में केएल राहुल, शुभमन गिल, कुलदीप यादव, रवीन्द्र जडेजा, यशस्वी जायसवाल, मोहम्मद सिराज जैसे लगभग तमाम वो खिलाड़ी खेल रहे हैं, जो इस वक्त टीम इंडिया में सक्रिय हैं। लेकिन इनमें से रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों का नाम नहीं है।

रोहित शर्मा और विराट कोहली नहीं है किसी भी टीम का हिस्सा

पिछले कुछ दिनों से मीडिया रिपोर्ट्स में ये खबरें चरम पर थी कि इस बार तो दलीप ट्रॉफी में रोहित शर्मा और विराट कोहली भी खेलेंगे, ऐसे में हर कोई मान रहा था कि इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा और विराट कोहली लंबे समय के बाद प्रथम श्रेणी मैच खेलते हुए नजर आने वाले हैं। लेकिन जब बुधवार को टीम का सेलेक्शन हुआ तो चारों में से किसी भी टीम में ये दोनों दिग्गज खिलाड़ी नहीं दिख रहे हैं। ऐसे में अब फैंस के मन में सवाल उठ रहा है कि रोहित और विराट इस टूर्नामेंट में क्यों नहीं खेल रहे हैं। जिसे लेकर बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने साफ कर दिया और उन्होंने रोहित-विराट के ना खेलने की वजह का खुलासा किया।

विराट और रोहित पर हम नहीं बना सकते खेलने का दबाव- जय शाह

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार जय शाह से जब ये पूछा गया कि रोहित शर्मा और विराट कोहली दलीप ट्रॉफी में क्यों नहीं खेल हैं? तो जय शाह ने कहा कि, ''उनको छोड़कर हर कोई खेल रहा है. इस बात की तारीफ होनी चाहिए। ईशान किशन और श्रेयस अय्यर बुची बाबू टूर्नामेंट में खेल रहे हैं। लेकिन हम विराट और रोहित जैसे खिलाड़ियों पर खेलने का दबाव नहीं बना सकते। ऐसा करने पर इंजरी का खतरा रहता है। अगर आपने ध्यान दिया हो तो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का हर इंटरनेशनल प्लेयर डोमेस्टिक क्रिकेट में नहीं खेलता है। हम खिलाड़ियों को सम्मान करते हैं।''

Tags:    

Similar News