जम्मू-कश्मीर के पैरा क्रिकेटर ने गौतम अदाणी को क्यों कहा ‘शुक्रिया’ जानिए क्या है पूरा कनेक्शन!

Adani Foundation Gautam Adani Amir Hussain Lone: जम्मू और कश्मीर के रहने वाले 34 वर्षीय श्री आमिर हुसैन लोन केंद्र शासित प्रदेश की पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान हैं

Update: 2024-01-29 14:44 GMT

Adani Foundation Gautam Adani Amir Hussain Lone (photo. Social Media)

Adani Foundation Gautam Adani Amir Hussain Lone: जम्मू और कश्मीर के रहने वाले 34 वर्षीय श्री आमिर हुसैन लोन (Amir Hussain Lone) केंद्र शासित प्रदेश की पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान हैं। उनकी खेलने की शैली अनोखी है और वह 2013 से पेशेवर क्रिकेट में हैं, जब एक शिक्षक ने उनकी प्रतिभा की खोज की और उन्हें पैरा क्रिकेट की ओर निर्देशित किया। हाल ही में उनका एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमें वे बेहद ही कमाल के अंदाज क्रिकेट खेलते हुए नजर आए। वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। लेकिन, अब वे फिर से चर्चा में आ चुके हैं और चर्चा का कारण उनका एक बयान है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में एक मीडिया संस्थान के साथ इंटरव्यू के दौरान आमिर हुसैन लोन ने कहा, “मुझे उम्मीद ही नहीं थी कि अदाणी ग्रुप इस प्रकार मदद के लिए सामने आने वाला है। मैं गौतम अदाणी सर तथा प्रीति अदाणी मैम का तहे दिल से शुक्रिया अदा भी करता हूं, जिन्होंने मेरी सहायता की है। मेरा उन्हें दिल से सेल्यूट भी है। मुझे क्रिकेट के लिए बेहद ही संघर्ष भी करना पड़ा था। कभी नहीं सोचा था कि गौतम अदाणी सर की तरफ से सहायता मिलने वाली है। मेरी बहुत ख्वाहिश थी कि मैं गौतम अदाणी सर से एक बार मिलूं। मेरा ये सपना अभी तक तो केवल सपना ही रह गया है। मुझे उम्मीद है कि मेरी गौतम अदाणी सर से कभी न कभी जरूर ही मुलाकात होगी।”

गौरतलब है कि इससे पहले जब लोन का वीडियो सामने आया था, उसे उद्योगपती गौतम अदाणी (Gautam Adani) ने भी शेयर किया। उन्होंने उस दौरान ट्वीट कर लिखा, “आमिर की यह भावुक कर देने वाली कहानी अद्भुत है! हम आपकी हिम्मत, खेल के प्रति निष्ठा और विपरीत परिस्थिति में भी कभी ना हार मानने वाले जज्बे को प्रणाम करते हैं। अदानी फाउंडेशन आपसे शीघ्र संपर्क कर इस बेमिसाल सफर में आपका हर संभव सहयोग करेगा। आपका संघर्ष, हम सबके लिए प्रेरणा है।”


Tags:    

Similar News