Rohit Sharma: रोहित शर्मा क्यों हुए कमबैक सीरीज में फेल, आकाश चोपड़ा ने समझा दिया पूरा कारण

Rohit Sharma: अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान वापसी में फ्लॉप साबित हो रहे हैं, जो पिछले लगातार 2 मैचों में 2 शून्य कर चुके हैं।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-01-17 06:40 GMT

Rohit Sharma (Source_Social Media)

Rohit Sharma: टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 14 महीनों के बाद कदम रखा... वापसी पर फैंस की अपार उम्मीदों के बीच पहली पारी 2 गेंद में बिना किसी रन के खत्म... अब फैंस को दूसरी पारी का इंतजार और वहां भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद, लेकिन यहां तो पहली ही गेंद पर गोल्डन डक... कमबैक सीरीज में लगातार 2 पारी 2 शून्य... ये हाल टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा का रहा है। जिन्होंने हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ लंबे समय के बाद टी20 इंटरनेशनल मैच में कदम रखा।

रोहित शर्मा की कमबैक सीरीज, 2 पारी में 2 बार हुए शून्य पर ढ़ेर

भारतीय क्रिकेट टीम के महान टी20 बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 10 नवंबर 2022 को अपना टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के बाद करीब 14 महीनों तक इस फॉर्मेट के इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर रहे। इसके बाद भारत के दूसरे सबसे बड़े रन स्कोरर रोहित शर्मा ने 11 जनवरी 2024 को टी20 इंटरनेशल क्रिकेट में वापसी की, लेकिन उनकी शुरुआत ऐसी रही है, जिसे उन्होंने और उनके फैंस ने सपने में भी नहीं सोचा था।

लगातार 2 शून्य के बाद रोहित को मिली आकाश चोपड़ा ने खास सलाह

हिटमैन लगातार 2 पारी में खाता तक नहीं खोल सके हैं, जिसके बाद उनकी जमकर आलोचना भी हो रही है, तो साथ ही उनके टी20 वर्ल्ड कप 2024 के स्थान पर भी सवाल उठने लगे हैं। लेकिन इसी बीच क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने रोहित शर्मा के बैंगलुरू में होने वाले तीसरे मैच में सफल होने की खास सलाह दी है। आकाश चोपड़ा ने अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने रोहित शर्मा के फ्लॉप होने की वजह बताने के साथ ही सफल होने के लिए भी बड़ी सलाह दी है।

जरूरत से ज्यादा आक्रमकता ने उन्हें कराया फेल- चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने रोहित शर्मा के आउट होने की वजह बताते हुए कहा कि, “पहले दो मैचों में रोहित शर्मा ने जिस तरह खेलने की कोशिश की है उसे देखकर कहा जा सकता है कि रोहित शर्मा ने अल्ट्रा एग्रेसिव अप्रोच अपनाने की कोशिश की। रोहित शर्मा बिना सेट हुए गेंद को हिट करने की कोशिश कर रहे थे। इसी वजह से पहले मैच में वो रन आउट हो गए और दूसरे मैच में वो पहली ही गेंद पर बोल्ड हो गए।“

समय लेकर खेलने पर रोहित कर लेंगे अच्छी वापसी- आकाश चोपड़ा

साथ ही आकाश चोपड़ा ने रोहित को वापसी के लिए सलाह देते हुए कहा कि, “बैंगलुरु में रोहित शर्मा की अप्रोच अलग देखने को मिल रही है। रोहित शर्मा को सेट होकर खेलने की कोशिश करनी चाहिए। एग्रेसिव खेलते हुए रोहित शर्मा का बेस्ट देखने को मिलता है। वर्ल्ड कप में भी रोहित शर्मा इसी वजह से कामयाब मिली। रोहित शर्मा अलग ही लेवल पर खेल रहे थे।”

Tags:    

Similar News