IND vs SL: टीम इंडिया को क्यों करना पड़ा दूसरे वनडे मैच में हार का सामना, कप्तान रोहित शर्मा ने बतायी बड़ी वजह

IND vs SL: श्रीलंका के हाथों भारत को दूसरे वनडे मैच में मिली 32 रन से हार, इस हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने हार की वजह को किया साफ

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-08-05 06:33 GMT

IND vs SL (Source_Social Media)

IND vs SL: टी20 वर्ल्ड कप की चैंपियन टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप को अपने नाम करने के बाद जिम्बाब्वे और श्रीलंका को टी20 सीरीज में उनके घर में मात दी। इसके बाद भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में एक तरफा दावेदार माना जा रहा था, लेकिन वनडे सीरीज में टीम इंडिया पूरी तरह से बैकफुट पर नजर आ रही है। श्रीलंका के खिलाफ भारत को पहला वनडे मैच टाई खेलना पड़ा, जिसके बाद दूसरे वनडे मैच मे हार का मुंह देखना पड़ा।

दूसरे वनडे मैच में हार के बाद कप्तान रोहित ने बतायी वजह

कोलंबो में रविवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम को 32 रन से हार मिली। इस हार के साथ ही टीम इंडिया के श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में जीतने की उम्मीदें भी खत्म हो गई है। श्रीलंका के खिलाफ इस वनडे सीरीज के दूसरे मैच में हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने हार की वजह को साझा किया। मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा काफी निराश दिखे और उन्होंने बताया कि टीम की बल्लेबाजो को खुलकर खेलने की जरूरत है। खुद कप्तान रोहित शर्मा ने दोनों ही मैच मे तूफानी फिफ्टी लगाई।

रोहित शर्मा ने कहा- जब मैच हारते हैं तो होता है बहुत दुख

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच खत्म होने के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी के दौरान कहा कि, "जब आप मैच हारते हैं, तो हर चीज़ दुख देती है। यह उन 10 ओवरों के बारे में नहीं है। आपको लगातार क्रिकेट खेलना होगा और आज हम ऐसा करने में असफल रहे। थोड़ी निराशा लेकिन ऐसी चीज़ें होती हैं। आपको उसमें ढलना होता है जो आपके सामने है। लेफ्ट-राइट के साथ हमने सोचा कि स्ट्राइक रोटेट करना आसान होगा। जेफरी को क्रेडिट जाता है, उसने 6 विकेट लिए।"

हमारे बल्लेबाजों को खुलकर करनी चाहिए बल्लेबाजी

इसके बाद आगे हिटमैन ने कहा कि, "मेरे 65 रन (44 गेंद, 64 रन) बनाने का वजह मेरी बल्लेबाजी का तरीका है। जब मैं ऐसी बल्लेबाजी करता हूं तो काफी जोखिम उठाना पड़ता है। अगर आप अपनी लाइन क्रॉस नहीं करते हैं, तो आपको हमेशा निराशा होती है। मैं इरादे से कोई समझौता नहीं करना चाहता। हम इस पिच की प्रकृति को समझते हैं। बीच के ओवरों में यह बहुत मुश्किल हो जाती है। आपको पावरप्ले में जितना संभव हो उतना हासिल करने की कोशिश करनी होगी। हम पर्याप्त अच्छे नहीं थे। हम यह ज़्यादा नहीं देखना चाहते कि हमने कैसा खेला। लेकिन बीच के ओवरों में हमारी बैटिंग के बारे में बातचीत होगी।"

Tags:    

Similar News