WI vs BAN 2nd T20: पॉवेल के तूफान में उड़ी बांग्लादेश, विंडीज की बड़ी जीत

WI vs BAN 2nd T20: रोवमन पॉवेल (Rovman Powell) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 6 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 61 रनों की पारी खेली। पॉवेल ने टी-20 करियर का यह पांचवा अर्धशतक था।

Written By :  Suryakant Soni
Update:2022-07-04 07:14 IST

WI vs BAN 2nd T20: वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ रविवार को टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला (WI vs BAN 2nd T20) खेला गया। जिसमें मेजबान विंडीज टीम ने 35 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। इस मैच में जीत के हीरो रोवमन पॉवेल रहे। पॉवेल ने अपने धुआंधार अंदाज में बल्लेबाज़ी करते हुए सिर्फ 20 गेंदों पर अधर्शतक जड़कर टीम के स्कोर को 200 के करीब तक पहुंचाया। जबाब में मेहमान बांग्लादेश टीम को 35 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ विंडीज ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। पहला मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था।

रोवमन पॉवेल की तूफानी पारी:

बता दें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही। टीम ने अपने पहले दो विकेट सिर्फ 26 रनों पर गंवा दिए। लेकिन इसके बाद रोवमन पॉवेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 6 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 61 रनों की पारी खेली। पॉवेल ने टी-20 करियर का यह पांचवा अर्धशतक था। जिसकों सिर्फ उन्होंने 20 गेंदों पर पूरा किया। इस पारी के बाद पॉवेल ने अपने कोच का धन्यवाद किया। पॉवेल की इस पारी की मदद से विंडीज टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवर में 193 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

किंग ने फिर किया कमाल:

बीते कुछ समय से विंडीज टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाज़ की भूमिका निभा रहे ब्रेंडन किंग ने एक बार फिर शानदार पारी खेली। किंग ने अपने करियर का चौथा अर्धशतक जमाया। 43 गेंदों पर 57 रन की पारी खेलकर उन्होंने अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। एक छोर से विकेट गिरते रहे लेकिन ब्रेंडन किंग दूसरे छोर पर बांग्लादेशी गेंदबाजों का सामना करते रहे। किंग ने पहले पूरन के साथ फिर पॉवेल के साथ साझेदारी निभाई। जिसकी बदौलत विंडीज टीम का स्कोर 200 के पास पहुंचा।

शाकिब हसन ने किया अंत तक संघर्ष:

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम की शुरुआत वेस्टइंडीज से भी ज्यादा खराब रही। मात्र 23 रनों के स्कोर पर टीम के 3 मुख्य खिलाड़ी वापस पवेलियन लौट गए। लेकिन शाकिब अल हसन दूसरी ओर विंडीज गेंदबाज़ों का डटकर सामना कर रहे थे। शाकिब ने 20वें ओवर तक बल्लेबाजी की। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौको और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 68 रन बनाए। लेकिन उनकी यह पारी भी टीम को हार से नहीं बचा पाई। सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से धूल गया था। सोमवार को सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा।  

Tags:    

Similar News