टी20 वर्ल्ड कप 2022: वेस्टइंडीज की भिड़ंत स्कॉटलैंड से आज, जानिए मौसम के हाल से लेकर प्लेइंग 11 तक सभी जरुरी जानकारी..

T20 WC WI vs SCO Match: टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज रविवार से हो चुका है। टी-20 विश्वकप के पहले ही मुकाबले में नामीबिया ने श्रीलंका जैसी मजबूत टीम को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया। सोमवार (17 अक्टूबर) को क्वालिफाइंग राउंड के दो मुकाबले खेले जाएंगे।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-10-17 02:23 GMT

T20 WC WI vs SCO Match

T20 WC WI vs SCO Match: टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज रविवार से हो चुका है। टी-20 विश्वकप के पहले ही मुकाबले में नामीबिया ने श्रीलंका जैसी मजबूत टीम को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया। सोमवार (17 अक्टूबर) को क्वालिफाइंग राउंड के दो मुकाबले खेले जाएंगे। इसमें पहला मुकाबला टी-20 की सबसे धाकड़ टीम वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड के बीच होगा। इस टी-20 में विंडीज टीम बिना अपने बड़े नामों के खेलने उतरेगी। आज भले ही वेस्टइंडीज का पलड़ा भारी रहे, लेकिन स्कॉटलैंड की टीम में भी काफी दमखम है। क्रिकेट फैंस को आज भी एक बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता है। होबार्ट के बेलेरीव ओवल मैदान पर आज वेस्टइंडीज की भिड़ंत स्कॉटलैंड से होगी।

विंडीज टीम का पलड़ा भारी:

अगर इस मैच से पहले इन दोनों टीमों के आंकड़ों पर नज़र डाले तो वेस्टइंडीज का पलड़ा काफी भारी नज़र आता है। इस मुकाबले विंडीज टीम की कमान निकोलस पूरन के हाथों में होगी, जबकि स्कॉटलैंड टीम की कप्तानी रिची बेरिंगटन करेंगे। दोनों टीमों के बीच टी-20 इंटरनेशनल में यह पहली भिड़ंत होगी। इससे पहले वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड कभी एक-दूसरे के आमने-सामने नहीं हुई। दोनों टीमों के बीच मुकाबला भारतीय समयानुसार 9.30 बजे से शुरू होगा। क्रिकेट फैंस को आज और एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा।

पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल:

टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान कई मैच वर्षा बाधित हो सकते हैं। आज के मैच में मौसम की बात करें तो यह मुकाबला भारतीय समयानुसार सुबह 9:30 बजे शुरू होगा। उस समय ऑस्ट्रेलिया में दोपहर के तीन बजे होंगे। लेकिन आज मैच में बारिश की संभावना बेहद कम है। क्रिकेट फैंस एक शानदार मुकाबले का पूरा लुफ्त उठा पाएंगे। अगर पिच रिपोर्ट की बात करें तो आज भी हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है। ऐसे में वेस्टइंडीज के बड़े हिटर आज छक्कों की झड़ी लगा सकते हैं। वहीं स्कॉटलैंड के बल्लेबाज़ भी अपनी ताबड़तोड़ पारियों से फैंस का मजा दोगुना कर देंगे।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11:

वेस्टइंडीज टीम: काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, ब्रैंडन किंग, शमराह ब्रूक्स, निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल, एविन लुईस, ओडियन स्मिथ, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ

स्कॉटलैंड टीम: रिची बेरिंगटन (कप्तान), जॉर्ज मुन्से, माइकल लीस्क, ब्रैडली व्हील, क्रिस सोल, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वाट, जोश डेवी, मैथ्यू क्रॉस, कैलम मैकलियोड और हमजा ताहिर

Tags:    

Similar News