Rahul Dravid: वर्ल्ड कप फाइनल के बाद क्या हेड कोच राहुल द्रविड़ बने रहेंगे टीम इंडिया के साथ? जानें क्या मिल रहे हैं संकेत

Rahul Dravid: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए पिछले 2 साल से मुख्य कोच के रूप में काम कर रहे राहुल द्रविड़ वर्ल्ड कप के बाद अपना कार्यकाल पूरा करने जा रहे हैं।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2023-11-17 06:18 GMT

Rahul Dravid (Source_Social Media)

Rahul Dravid: भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के खिताबी मुकाबले के लिए अपना नाम तय करवा चुकी है। जिसके बाद अब टीम इंडिया 19 नवंबर, रविवार को फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया का सामना करने को तैयार हैं। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में फाइनल के लिए दस्तक दे दी है। इस वर्ल्ड कप के खत्म होने की राहुल द्रविड़ का कार्यकाल भी खत्म होने जा रहा है।

क्या राहुल द्रविड़ वर्ल्ड कप के बाद बने रहेंगे मुख्य कोच

भारत के कोच के रूप में पिछले दो साल से टीम से जुड़े राहुल द्रविड़ के मुख्य कोच का कार्यकाल खत्म होने के बाद क्या वो आगे टीम इंडिया का साथ बने रहेंगे या नहीं एक बड़ा सवाल है, हर किसी के मन में ये बात जरूर चल रही होगी कि आखिर वर्ल्ड कप के बाद ये दिग्गज खिलाड़ी टीम के साथ बना रहेगा, या कार्यकाल खत्म होने पर वो आगे नहीं बढ़ना चाहेंगे। ये तमाम तरह की चर्चा इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रही हैं।

राहुल द्रविड़ ने बोर्ड ने आगे की प्लानिंग को लेकर नहीं की है बात

2021 में टी20 वर्ल्ड कप में रवि शास्त्री के बाद राहुल द्रविड़ ने बतौर मुख्य कोच टीम इंडिया की बागडौर संभाली। जिसके बाद उनके रहते टीम के प्रदर्शन में काफी अस्थिरता दिखी। जिसमें कुछ मौकों पर टीम का बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन रहा तो कुछ मौकों पर काफी निराशा का भी सामना करना पड़ा, इसके बाद से ही धारणा बन गई कि वर्ल्ड कप 2023 के खत्म होते ही राहुल द्रविड़ के साथ बोर्ड आगे नहीं बढ़ना चाहेगी। लेकिन जिस तरह से इस वर्ल्ड कप में अब तक टीम इंडिया का प्रदर्शन रहा है, उसके बाद हर किसी नजरें राहुल द्रविड़ के आगे के प्लानिंग पर है।

खुद इस दिग्गज ने भी अब तक नहीं दिखायी है आगे बढ़ने की चाहत

भारतीय टीम के प्रदर्शन को देखते हुए तो ये भी बातें कही जा रही है कि बोर्ड अभी उनके कार्यकाल में नवीनीकरण कर सकता है। लेकिन क्रिकबज की रिपोर्ट की माने तो बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को आगे भी बरकरार रखने की कोई इच्छा नहीं दिखायी है। इस बारे में अब तक बोर्ड ने कुछ भी साफ नहीं किया है। वैसे कुछ महीनों पहले बोर्ड के अधिकारी राहुल द्रविड़ की कोचिंग शैली से खुश नहीं थे, लेकिन वर्ल्ड कप के प्रदर्शन ने उनको गलत साबित किया है। फिर भी संकेत मिल रहे हैं कि अब तक बीसीसीआई ने द्रविड़ से कार्यकाल को आगे बढ़ानें की बात नहीं की है। तो वहीं खुद इस दिग्गज पूर्व खिलाड़ी ने भी बतौर कोच आगे बढ़नें की कोई रूचि नहीं दिखायी है। ऐसे में अब तो वक्त ही बताएगा कि द्रविड़ कोच बने रहेंगे या नहीं?

Tags:    

Similar News