World Cup 2023: क्रिकेट की दीवांगी में भारत आया पाकिस्तान का सुपरफैन 'बशीर चाचा ' लिए गए पुलिस हिरासत में

World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम बुधवार को हैदराबाद पहुंची और अपना पहला प्रैक्टिस मैच 29 सितंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी। टीम 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप का पहला मैच खेलेंगे।

Update: 2023-09-29 06:53 GMT

Pakistan Cricket Team SuperFan(Pic Credit-Social Media)

World Cup 2023: बशीर 'चाचा' का नाम सुना है? पाकिस्तान में जन्मे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सुपरफैन, जो संयुक्त राज्य अमेरिका(USA )में रहते हैं। वह मेन इन ग्रीन का समर्थन करने के लिए पूरी दुनिया में यात्रा करते हैं। बशीर चाचा लंबे समय से ऐसा करते आ रहे हैं। वह हाथ में पाकिस्तानी झंडा लेकर अपने देश की क्रिकेट टीम का हौसला बढ़ाने के लिए एक स्टेडियम से दूसरे स्टेडियम जाते रहते हैं। खेल के प्रति उनके जुनून और देश के प्रति प्रेम ने उन्हें उस समय परेशानी में डाल दिया।

हवाई अड्डे  पर पाकिस्तानी झंडा फहराना पड़ा भारी 

 जब पाकिस्तानी टीम क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए हैदराबाद में आई। बशीर 'चाचा' को भारत में बाबर आजम एंड कंपनी के स्वागत के लिए हैदराबाद हवाई अड्डे पर पाकिस्तानी झंडा फहराने के बाद हैदराबाद पुलिस ने हिरासत में ले लिया। वह उन प्रशंसकों में से थे जो पाकिस्तान टीम का स्वागत करने के लिए हवाई अड्डे के बाहर एकत्र हुए थे। रिपोर्टों के अनुसार, हवाईअड्डा पुलिस ने पाकिस्तानी झंडा लहराते हुए देखा और तुरंत बशीर को हिरासत में लेने के लिए चली गई। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि बशीर ने पुलिस अधिकारियों के साथ सहयोग किया। उन्होंने अपने यात्रा दस्तावेज दिखाए और बताया कि वह पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के डाई हर्ट फैन हैं। जश्न में थोड़ी देर रोकने के बाद पाकिस्तानी सुपरफैन को पुलिस की हिरासत से रिहा कर दिया गया।

प्रैक्टिस मैच में नहीं जा सकेंगे फैंस

पाकिस्तान 29 सितंबर को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में न्यूजीलैंड से खेलेगा। जो 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप के उद्घाटन मैच से पहले उनका पहला प्रैक्टिस मैच होगा। हैदराबाद पुलिस शहर में ईद समारोह के कारण PAK vs NZ टकराव को पूरी सुरक्षा प्रदान नहीं कर पाएगी। बशीर 'चाचा' न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में शामिल नहीं हो पाएंगे क्योंकि दर्शकों को अनुमति नहीं है। लेकिन उम्मीद है कि जब पाकिस्तान 3 अक्टूबर को हैदराबाद में दूसरे वॉर्मअप मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा तब वे वहां जरूर मौजूद रहेंगे।

Tags:    

Similar News