World Cup 2023: आर अश्विन को वर्ल्ड कप टीम में लेने पर खुश नहीं है युवराज सिंह, इस विकल्प के साथ जाना चाहते थे पूर्व बल्लेबाज

World Cup 2023: युवराज सिंह का मानना है कि भारत ने अक्षर के रिप्लेसमेंट में वाशिंगटन सुंदर को नहीं चुनकर गलती की है।

Update: 2023-09-30 06:00 GMT

(Pic Credit-Social Media)

World Cup 2023: भारतीय फैंस वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए फाइनल टीम का इंतजार कर रहे थे। टीम इंडिया को एक बड़ा झटका तब लगा, जब अक्षर पटेल टूर्नामेंट से बाहर हो गए। स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर की क्वाड्रिसेप्स मांसपेशी में चोट लग गई थी। जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा। तब भारत ने अनुभवी रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया था। जबकि हाल ही में समाप्त हुए, ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज में प्रदर्शन को देखते हुए बदलाव संभावित लग रहा था। महान युवराज सिंह को लगा कि भारत ने अक्षर के रिप्लेसमेंट के रूप में वाशिंगटन सुंदर को न चुनकर बहुत कुछ मिस कर दिया है।

एशिया कप में वॉशिंगटन सुंदर ने अक्षर को किया था रिप्लेस

जब बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप सुपर फोर गेम के दौरान अक्षर को चोट लगी, तो वाशिंगटन सुंदर को अगले दिन कोलंबो के लिए उड़ान भरने के लिए कहा गया। जिसके अगले दिन भारत को फाइनल खेलना था। आपको बता दें कि, अश्विन को पहले बुलाया गया था, लेकिन गेंदबाज ने मौका देने से इनकार कर दिया क्योंकि वह मैच-फिट नहीं थे। इसलिए सुंदर को चुना गया और बाद में फाइनल के लिए भी प्लेइंग 11 में शामिल किया गया, हालांकि उन्होंने बल्लेबाजी या गेंदबाजी नहीं की।

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में अश्विन पर थी टीम मैनेजमेंट की नजर

भारतीय टीम सेलेक्टर्स ने जब ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम चुनी, तो दोनों खिलाड़ी को अक्षर के रिप्लेसमेंट के रूप में देखा गया, क्योंकि भारत दोनों ही खिलाड़ियों पर विकल्प के तौर पर नज़र रख रहा था। हालांकि, शुरुआती दो मैचों के लिए अश्विन को टीम में शामिल किए जाने से मैनेजमेंट की योजना काफी हद तक साफ हो गई थी। अक्षर को तीसरे वनडे ऑस्ट्रेलिया मुकाबले के लिए वापसी करनी थी और बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर को उनके ठीक होने पर भरोसा था। लेकिन वह ठीक होने में असफल रहे। बाद में उन्हें वर्ल्ड कप टीम से भी हटा दिया गया। सुंदर ने सीरीज का अंतिम मैच खेला था, लेकिन वह अश्विन रहे, जिन्होंने भारतीय टीम के साथ गुवाहाटी की यात्रा की, जबकि सुंदर एशियाई खेलों की टीम में शामिल हुए।

बाएं हाथ के बल्लेबाज को टीम में देखना चाहते थे युवराज

विक्स द्वारा दिल्ली में आयोजित किए गए एक प्रमोशन इवेंट में युवराज ने कहा, मुझे ऐसा महसूस किया कि भारत ने अश्विन के बजाय सुंदर का चयन न करके बहुत कुछ मिस कर दिया है। उन्होंने बताया कि इससे लाइन-अप में एक और बाएं हाथ का बल्लेबाजी का विकल्प जुड़ जाता। उनका यह भी मानना था कि युजवेंद्र चहल का वर्ल्ड कप टीम से बाहर होना सरासर दुर्भाग्य है। “अक्षर के नहीं होने से हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि नंबर 7 पर कौन बल्लेबाजी करेगा? मैं सोच रहा था कि अगर वाशिंगटन सुंदर अक्षर की जगह खेलते तो भारत के पास एक और बाएं हाथ का बल्लेबाज होता। लेकिन टीम में , उन्हें नहीं चुना गया, युजवेंद्र चहल को भी टीम से बाहर रखा गया। लेकिन फाइनली अगर टीम पर नजर डालते है तो, मुझे लगता है कि टीम कंपोजिशन अच्छा है।

Tags:    

Similar News