World Cup 2024: Rishabh Pant के इस माइंड गेम के कारण जीता भारत, Rohit Sharma का खुलासा

Rohit Sharma Rishabh Pant World Cup 2024: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें वर्ल्ड कप को लेकर जिक्र कड़ रहे हैं।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-10-06 12:58 IST

Rishabh Pant, Rohit Sharma, World Cup 2024, Cricket, Sports 

Rohit Sharma Rishabh Pant World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें वे वर्ल्ड कप को लेकर जिक्र कड़ रहे हैं। रोहित शर्मा ने एक बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि, टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में आखिरी के कुछ ओवर में कैसे खेल बदला और कमबैक किया।

Rishabh Pant ने दिलाई भारत को जीत

दरअसल भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से जीतने के बाद टी20 सीरीज खेलेगी। हालांकि, इस सीरीज में रोहित शर्मा नजर नहीं आएंगे। वहीं रोहित ने टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में मिली जीत के बाद टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया है। इसी बीच नेटफ्लिक्स पर द ग्रेट इंडियन कपिल शर्मा शो पर रोहित शर्मा समेत टीम इंडिया के कई स्टार खिलाड़ी पहुंचे।

Rohit Sharma ने वर्ल्ड कप से जुड़े किस्से शेयर किए हैं। 29 जून 2024 के साउथ अफ्रीका खिलाफ टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच जीता। हालांकि, एक समय ऐसा लग रहा था कि साउथ अफ्रीका की टीम बड़ी आसानी के साथ टीम इंडिया को हरा देगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।


कपिल शर्मा के शो में रोहित शर्मा ने कहा कि, जब साउथ अफ्रीका को 30 गेंदों में 30 रनों की जरूरत थी, तब मैच में एक छोटा सा ब्रेक लिया गया था। दरअसल ऋषभ पंत ने सूझबूझ का इस्तेमाल करते हुए खेल को थोड़ी देर रोकने का काम किया। पंत के घुटने पर टेप लगा हुआ था, जिससे खेल को धीमा करने में मदद मिली। जिसके कारण साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों की लय तोड़ने में मदद मिली। रोहित ने आगे कहा कि, हमारी जीत का एक कारण था। पंत साहब ने अपनी चतुराई का इस्तेमाल कर चीजें हमारे पक्ष में की। साउथ अफ्रीका बल्लेबाज क्लासेन जो अर्धशतक लगाकर खेल रहे थे। वह चाह रहे थे कि मैच जल्दी से जल्दी शुरू हो। हालांकि रोहित शर्मा ने कहा कि, सिर्फ यही एक कारण नहीं हो सकता है कि टीम इंडिया ने इस मुकाबले में कमबैक किया। 

Tags:    

Similar News